मध्यप्रदेश के कैबिनेट मंत्रियों को मिली ये ज़िम्मेदारियां

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कैबिनेट के साथियों के साथ बैठक में कोरोना संक्रमण की रोकथाम हेतु राज्य स्तर पर मंत्रीगणों को कार्य सौपे है।

मंत्री गोपाल भार्गव
प्रदेश में कोविड केयर सेंटर और ऑक्सीजन प्लांट के निर्माण की कार्रवाई को समय सीमा में पूर्ण कराने का कार्य देखेंगे।

मंत्री तुलसीराम सिलावट
इंदौर में राधा स्वामी सत्संग व्यास परिसर में बन रहे 2000 बिस्तर के अस्पताल का प्रभावी संचालन और इसी प्रकार के अन्य कोविड-केयर सेंटर का निर्माण देखेंगे।

मंत्री विजय शाह
प्रदेश में होम आइसोलेशन में रह रहे मरीजों को मेडिकल किट ब्रोशर का वितरण, दिन में दो बार कॉल चिकित्सा सलाह को सुनिश्चित करेंगे। इस कार्य में स्वास्थ्य विभाग की टीम और नगरीय प्रशासन की टीम भी रहेगी और इसके समन्वय प्रभु राम चौधरी , भूपेंद्र सिंह और ओपीएस भदौरिया रहेंगे।

मंत्री भूपेंद्र सिंह
बीना रिफाइनरी के पास बन रहे 1000 बिस्तर के निर्माण का क्रियानवयन।

मंत्री बृजेंद्र प्रताप सिंह
प्रदेश में कोविड केयर सेंटर्स में रह रहे मरीजों को मेडिकल किट, बब्रॉशर का वितरण, चिकित्सा सलाह योग प्राणायाम भोजन आदि की सुविधाएं सुनिश्चित करेंगे।

मंत्री विश्वास सारंग
भोपाल में विभिन्न संस्थाओं के सहयोग से कोविड केयर सेंटर का निर्माण और भोपाल के अस्पतालों में बिस्तर बढ़वाने का कार्य देखेंगे।

मंत्री डॉ महेंद्र सिंह सिसोदिया
प्रदेश के ग्रामीण क्षेत्रों में कोविड के संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिए आवश्यक उपाय, गांव में होम आइसोलेशन और कोविड-19 सेंटर में मरीजों को मेडिकल किट , ब्रॉशर का वितरण देखेंगे ,
इस कार्य में मंत्री रामखेलावन पटेल का सहयोग रहेगा।

मंत्री उषा ठाकुर
जन अभियान परिषद के सहयोग से मैं कोरोना वालंटियर अभियान का प्रभावी क्रियान्वयन और वॉलिंटियर का कोरोना कार्यों में प्रभावी उपयोग ।

मंत्री अरविंद भदौरिया
प्रदेश में राज्य के बाहर से ऑक्सीजन की निर्बाध आपूर्ति के विषय में संबंध में समन्वय।

मंत्री राम किशोर कांवरे
राज्य के एक करोड़ परिवारों को रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए काढ़े के निशुल्क वितरण की व्यवस्था और योग से निरोग अभियान का प्रभावी क्रियान्वयन देखेंगे।

मंत्री ओपीएस भदौरिया नगरों में कोविड संक्रमण रोकने के उपाय, नगरों का सैनेटाईजेशन, नगरों में होम आइसोलेशन की व्यवस्था,नगरों में मेडिकल किट का वितरण देखेंगे।

मंत्री राजवर्धन सिंह दात्तीगांव उद्योगों से ऑक्सीजन की आपूर्ति के संबंध में समन्वय देखेंगे।

spot_img

ताजा समाचार

Related Articles