fbpx
Monday, May 10, 2021

भोपाल में RSS ने शुरू किए 4 क्वारेन्टीन सेंटर

मध्य प्रदेश में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के बीच राजधानी भोपाल में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कार्यकर्ताओं ने सेवा की कमान अपने हाथों में संभाल ली है। भोपाल में प्रतिदिन संक्रमित मरीजों का आंकड़ा जिस गति से बड़ा उसके कारण पूरे शहर के सभी अस्पतालों में मरीजों के लिए बेड का अभाव देखने को मिला इस बात की जानकारी जब संघ के स्वयंसेवकों को लगी तो उन्होंने तुरंत ही समाज के बीच में उतरकर सहयोग करने की योजना बनाई ।

भोपाल में चार जगह शुरू क्वारेन्टीन सेंटर

संघ के कार्यकर्ताओं ने भोपाल के गांधीनगर के सेवा भारती आश्रम , शिवाजी नगर के सरस्वती शिशु मंदिर सरस्वती शिशु मंदिर नारियल खेड़ा, सरस्वती शिशु मंदिर कोटरा को कवरेन्टीन सेंटर बनाया गया है। बता दे कि लगभग 70 लोगों को आश्रय देने की व्यवस्था की गई है । वहीं आवश्यकता पड़ने पर लगभग 200 लोगों के रुकने की व्यवस्था की जाएगी ।

संक्रमित मरीजों के परिजनों के रहने हेतु व्यवस्था

कार्यकर्ताओं ने बताया कि इन सेंटर में उन लोगों को रहने की व्यवस्था की गई है जिनके परिजन हाल ही में कोरोना से संक्रमित हुए है। वहीं इन सेंटर में रहने वाले लोगों को निशुल्क भोजन की व्यवस्था भी संघ के कार्यकर्ताओं के द्वारा की गई है।

25 कार्यकर्ता करेंगे सेंटर पर सेवा

जानकारी के मुताबिक इन चारों सेंटर पर संघ के 25 कार्यकर्ता लोगों की सेवा में 24 घंटे उपलब्ध रहेंगे। वही इस अवधि में यदि कोई व्यक्ति कोरोना से संक्रमित निकलता है तब उसे अस्पताल तक पहुंचाने की व्यवस्था और उसके इलाज की व्यवस्था भी संघ के कार्यकर्ताओं के द्वारा की जाएगी ।

ताजा समाचार

Related Articles