मध्यप्रदेश कांग्रेस में हो सकता है जल्द ही बड़ा बदलाव, युवाओं को मौका देने के मिले संकेत

2018 विधानसभा चुनाव में बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर सरकार बनाने वाली कांग्रेस जो बमुश्किल 15 महीनों में ही अपनी सरकार गिरवा चुकी है ऐसे में केंद्रीय कांग्रेस नेतृत्व ने मध्य प्रदेश कांग्रेस में जल्द ही बड़े बदलाव करने के संकेत दिए हैं।

मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी के सूत्रों की माने तो पूर्व मुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष कमलनाथ जल्द ही संगठन में बड़े बदलाव कर सकते हैं इसके पीछे कमलनाथ की मंशा है कि संगठन को भाजपा से टक्कर देने के योग्य बनाया जा सके।

मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रभारी महासचिव संजय कपूर,कुलदीप इंदौरा,सी पी मित्तल और सुधांशु त्रिपाठी ने आज कमलनाथ से मिलकर अपनी विस्तृत रिपोर्ट उन्हें सौंप दी है जिसके बाद से संभावना जताई जा रही है कि कमलनाथ इस रिपोर्ट के दम पर जल्द बड़े बदलाव कर सकते हैं।

प्रदेश प्रभारियों ने कमलनाथ को सौंपी अपनी रिपोर्ट में दावा किया है कि 20 से ज्यादा जिला अध्यक्ष निष्क्रिय हैं जिसके कारण से संगठन उस मजबूती से काम नहीं कर पा रहा है जिस दिशा से विपक्ष में संगठन को काम करना चाहिए यही कारण है कि कमलनाथ ऐसे 20 जिला अध्यक्षों के जल्द से जल्द पद मुक्त करने की योजना बना सकते हैं।

इन सभी से प्रभारियों ने कमलनाथ को युवा नेतृत्व को मौका देने की भी बात कही है इसके पीछे सभी प्रभारियों का तर्क है कि अगर हम युवा नेतृत्व को मौका देंगे तो हम ज्यादा मजबूती से संगठन को खड़ा कर सकते हैं।

spot_img

ताजा समाचार

Related Articles