कोरोना के बीच मध्यप्रदेश के CM शिवराज सिंह चौहान का बड़ा ऐलान, स्ट्रीट वेंडर को इतने रुपए भेजेगी सरकार

मध्य प्रदेश में बढ़ते कोरोना वायरस संक्रमण की चैन को तोड़ने के लिए सरकार ने 30 अप्रैल तक कोरोना कर्फ्यू लगाया गया है। जिसके कारण प्रदेश में कई पाबंदियां भी लागू की गई हैं प्रमुख महानगरों और कई जिलों में पुलिस सख्ती से इसका पालन करवा रही है।

इस बीच प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंगज चौहान ने बड़ा निर्णय लेते हुए स्ट्रीट वेंडर को फायदा पहुँचाने की बात कही है मुख्यमंत्री ने कहा कोरोना कर्फ्यू का सबसे ज्यादा प्रतिकूल प्रभाव स्ट्रीट वेंडर पर पड़ा है. इसे देखते हुए हमने उनके खाते में 1000 रुपए भेजने का निर्णय लिया है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि “मेरे मित्रों मैं जानता हूं जब कोरोना कर्फ्यू जैसी चीज आती है तो कई लोग रोजी-रोटी के लिए परेशान होते हैं एक तरफ हमने तय किया की फैक्ट्री वगैरह चलती रहेंगी. कई गतिविधियां ऐसी हैं जिनसे लोगों की रोजी-रोटी चलेगी. लेकिन हमारे जो छोटे-छोटे स्ट्रीट वेंडर हैं, जिन्हें हमने 10 हजार रुपए पिछले कोरोना में दिया था.

“वर्तमान समय में भी हमने तय किया है कि 3 महीने का राशन सभी को नि:शुल्क दिया जाएगा. जिसमें इस तरह के छोटे व्यापारी भी शामिल होंगे. इसके साथ ही हम यह भी तय कर रहे हैं कि जो स्ट्रीट वेंडर हैं, उनके खाते में तत्काल 1000 हजार रुपए भेजने की व्यवस्था की जाए. वहीं, अगर इसके बाद भी आवश्यकता पड़ेगी, तो उन्हें अन्य लाभ दिया जाएगा. इसलिए स्ट्रीट वेंडर भाइयों से मेरी अपील है कि वे अपने जान की चिंता करें, जहान हम बचा लेंगे” 

आपको बता दें कि पिछले वर्ष के कोरोना काल मे भी मध्यप्रदेश सरकार ने आम आदमी को राहत पहुंचाने के उद्देश्य कई हितग्राहियों के खाते में डायरेक्ट पैसे ट्रांसफर किए थे।

spot_img

ताजा समाचार

Related Articles