Monday, August 2, 2021

‘व्यापम घोटाले’ के मुख्य आरोपी का अधूरा सपना पूरा करेंगे सिंधिया, कांग्रेस बोली क्या ‘बड़ी मछलियों को जेल भिजवा पाएंगे महाराज’

मध्यप्रदेश के बहुचर्चित ‘व्यापम घोटाले’ के मुख्य आरोपी का सपना पूरा करने की बात कहकर भारतीय जनता पार्टी के राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया घिरते नजर आ रहे हैं। सिंधिया ने मीडिया से बातचीत में व्यापम के मुख्य आरोपी रहे लक्ष्मीकांत शर्मा के सपनों को पूरा करने की बात कही है जिसपर कांग्रेस ने पलटवार करते हुए पूछा है ‘ लक्ष्मीकांत तो आजीवन कहते रहे ‘मैं व्यापम की छोटी मछली हूँ असल खिलाड़ी कोई और है क्या उन बड़ी मछलियों पर कार्यवाही की हिम्मत जुटा पाएंगे महाराज?’।

ज्योतिरादित्य सिंधिया का बयान साभार- खबर मध्यप्रदेश

ज्योतिरादित्य सिंधिया के बयान पर पलटवार करते हुए मध्यप्रदेश युवक कांग्रेस के मीडिया विभाग अध्यक्ष विवेक त्रिपाठी ने लिखा “महाराज का कहना है कि वह लक्ष्मीकांत शर्मा जी के सपनों को पूरा करेंगे,महोदय स्व लक्ष्मीकांत शर्माजी आखरी दम तक खुद को व्यापम महा घोटाले के मैं निर्दोष बताते रहे कहते रहे मैं तो छोटी मछली हूं असली खिलाड़ी तो कोई और है,उनकी अंतिम इच्छा उस खिलाड़ी को जेल भेजने की थी”

मध्यप्रदेश युवक कांग्रेस के मीडिया विभागाध्यक्ष विवेक त्रिपाठी का ट्वीट

सिंधिया के इस बयान पर चुटकी लेते हुए कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कमलनाथ के मीडिया सलाहकार नरेंद्र सलूजा ने एक मीडिया बाईट ट्विटर पर पोस्ट लड़ते हुए लिखा ‘ स्व. लक्ष्मीकांत शर्मा जी के अधूरे सपनों को हम पूरा करेंगे- सिंधिया’

कांग्रेस के मीडिया समन्वयक नरेंद्र सलूजा का ट्वीट

कौन है लक्ष्मीकांत शर्मा

लक्ष्मीकांत शर्मा आरएसएस और भाजपा के वरिष्ठ नेता रहे हैं। उनका बीते दिनों ही कोरोना संक्रमण के कारण निधन हो गया था। वह शिवराज सरकार में जनसंपर्क मंत्री और उच्च शिक्षा मंत्री भी रह चुके हैं। शर्मा व्यापमं घोटाले के मुख्य आरोपी रहे हैं, जिसके जिसके कारण उन्हें भोपाल सेंट्रल जेल में भी रहना पड़ा था। शर्मा का नाम हनीट्रैप मामले में भी सामने आया था। वह हनीट्रैप मामले की सरगना श्वेता जैन के साथ रंगरेलियां मनाते हुए पाए गए थे, जिसका वीडियो भी वायरल हुआ था।

क्या कहा सिंधिया ने?

ज्योतिरादित्य सिंधिया व्यापम के मुख्य आरोपी और भाजपा के वरिष्ठ नेता लक्ष्मीकांत शर्मा के निधन पर संवेदनाएं व्यक्त करने उनके भाई और भाजपा विधायक उमाकांत शर्मा के निवास सिरोंज पहुंचे थे, जहां पर उन्होंने लक्ष्मीकांत के अधूरे सपनों को पूरा करने की बात कही है।

इसलिए मजे ले रही है कांग्रेस

मार्च 2020 में कांग्रेस छोड़कर भाजपा में जाने के बाद जैसे ही प्रदेश से कांग्रेस की सरकार गई, कांग्रेस हर मौके पर सिंधिया के खिलाफ हमलावर रहती है। यही कारण है कि वह सिंधिया के छोटे से छोटे मूवमेंट पर भी अपनी पूरी नजर रहती है। अब जब सिंधिया ने व्यापम के मुख्य आरोपी लक्ष्मीकांत शर्मा के अधूरे सपनों को पूरा करने की बात कही तो भला कांग्रेस कैसे पीछे रहती।

क्या है व्यापम घोटाला

व्यापम घोटाला मध्य प्रदेश का एक बहुत बड़ा घोटाला है। जिसमें शासकीय नौकरियों की तैयारी कर रहे युवाओं, प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे युवाओं के साथ एक भयानक खिलवाड़ हुआ था। व्यापम में 50 से ज्यादा लोगों की मौतें हुई थी। हजारों लोगों की गिरफ्तारियां हुई थी। इसमें संघ के वरिष्ठ पदाधिकारियों से लेकर मुख्यमंत्री और तत्कालीन राज्यपाल तक भी ‘जांच की आंच’ पहुंची थी। जिसके बाद इस मामले को सीबीआई को ट्रांसफर कर दिया गया था जो आज तक लंबित है।

ताजा समाचार

Related Articles