प्रदेश जहरीली शराब और मौतों से आक्रांत है और मंत्री आनलाईन शराब नीति बना रहे हैं-भूपेंद्र गुप्ता

मध्यप्रदेश कांग्रेस ने प्रदेश की शिवराज सरकार पर तीखा हमला किया है कांग्रेस मीडिया विभाग के उपाध्यक्ष भूपेंद्र गुप्ता ने महामहिम राज्यपाल महोदया को पत्र लिखकर कहा कि मध्य प्रदेश की सरकार अपनी लय और ताल खो चुकी है। नीतिगत फैसलों की घोषणाएं बिना कैबिनेट में जाये हो रही हैं जिस मंत्री के मुंह में जो आ रहा है उसकी घोषणा की जा रही है जो जंगलराज की शुरुआत है।


गुप्ता ने महामहिम से अपेक्षा की है कि मध्य प्रदेश के प्रशासन और शासन को अनुशासित करने हेतु निर्देशित करे ताकि वे ऐसी नीतिगत घोषणाएं ना करें जिन्हें उन्हें तत्काल वापस लेना पड़े।

गुप्ता ने स्मरण कराया कि मध्य प्रदेश के पशुपालन मंत्री ने प्रदेश में मांस की दुकानें बंद करने की घोषणा कर दी यह नीतिगत फैसला है किंतु आधे घंटे बाद ही चिकित्सा शिक्षा मंत्री द्वारा इस फैसले को रद्द करने की घोषणा कर दी गई। और मुख्यमंत्री को पता ही नहीं चला।

गुप्ता ने कहा कि इसी तरह कृषि मंत्री कभी मंडियों में पेट्रोल पंप चालू करने की घोषणा करते हैं तो कभी किसान क्लीनिक बनाने की घोषणा कर देते हैं जबकि मध्य प्रदेश के 12 सौ प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों में से 600 में डॉक्टर ही नहीं है,लगभग 2000 चिकित्सकों के पद खाली पड़े हैं।

गुप्ता के अनुसार कृषि मंत्री ने किसानों को आधे दाम पर दवायें देने की घोषणा भी कर दी जबकि सरदार पटैल स्वाथ्य योजना में सरकार मुफ्त दवा वितरण की घोषणा कर चुकी है।

गौरतलब है कि दल बदल कानून के तहत मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी की याचिका को सुप्रीम कोर्ट ने एक्सेप्ट कर लिया है जिस से उत्साहित कांग्रेस सरकार पर हमला करने से चूक नहीं रही है कांग्रेस को उम्मीद है कि सुप्रीम कोर्ट कांग्रेस के पक्ष में फैसला देगी और एक बार पुनः प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनेगी इसके संकेत पूर्व मंत्री पीसी शर्मा ने कल आयोजित एक पत्रकार वार्ता में भी दिए हैं।

spot_img

ताजा समाचार

Related Articles