हरियाणा का मेनिफेस्टो: क्या चाहती है हरियाणा की जनता ?

दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र में आपके हितों और विकास का ध्यान रखने वाली सरकार चुनना एक चुनौती से कम नहीं है। आपका फैसला पांच साल के लिए आपका भविष्य बना या बिगाड़ सकता है। देश में फिर लोकसभा चुनाव हैं कुछ दिनों में आपके नेता आपके सामने बड़े- बड़े वादों के साथ पेश होंगे, लेकिन जब वोट आपको देना है तो मुद्दे भी आपके ही होने चाहिए।

हरियाणा प्रदेश की सभी लोकसभा सीटों के युवा और जागरूक मतदाता की राय लेकर जनता का घोषणापत्र तैयार कर रहा है। इसी कड़ी में हम धर्मनगरी कुरुक्षेत्र के मतदाता की भी राय ले रहे हैं। आप अपने क्षेत्र के लिए अपने सांसद से क्या चाहते हैं ? हमारे कुछ सवालों के जवाब दें और बनाए हरियाणा का मैनिफेस्टो यानि जनता का घोषणापत्र।

डिस्कलेमर: यह एक प्रयास मात्र है यह जानने के लिए कि राजनैतिक दल अपनी जनता की जरूरतों के बारे में कितना जानते है। आचार संहिता के नियमों को ध्यान में रखते हुए Newbuzzindia किसी भी तरह के एग्जिट पोल में इस जानकारी का इस्तोमाल नही करेगा। इस जानकारी के माध्यम से हम यह जानना चाहते है कि हरियाणा की जनता की जरूरते क्या है और राजनैतिक दल के नेता इन जरूरतों को कितना समझ पाए और अपने घोषणा पत्र में इन समस्याओं को कितना शामिल कर पाए।