#newbuzzindia/USA | मोदी की विदेश यात्राये हमेशा ही चर्चा में रहती है, और इसी के साथ मोदी भी चर्चा का विषय बन जाते है। इस बार भी मोदी की US यात्रा के कई अहम उद्देश्य निकाले जा रहे है।

मोदी ने जहा यात्रा के पहले ही दिन MTCR में सदस्यता पानेे में कामयाबी हासिल की तो वहीँ मोदी ने दूसरे दिन यूएस-इंडिया बिज़नेस कॉउंसिल में एक नया इतिहास रचा।मोदी की यह यात्रा राजनैतिक रूप से तो कई मायने रखती ही है साथ ही आर्थिक मुद्दों के नजरिये से देखे तो ये यात्रा कई ऐसे उपहार देगी जो भारत की स्थिति बदल देगी।

मोदी ने यूएस-इंडिया बिज़नेस कॉउंसिल में US के सभी टॉप CEO’s से मोदी की मुलाकात हुयी, यही नही इन मुलाकातों ने भारत को 3 लाख करोड़ रूपये के निवेश का भी वादा दिया। भारत में इस 3 लाख करोड़ का निवेश 3 साल में पूरा कर लिया जाएगा।

मोदी से जहाँ कई नामी सीईओ ने मुलाकात की तो वही अमेरिका के 20 सांसदों ने भी मोदी से बातचीत का लुत्फ़ उठाया। इस दौरान मोदी ने ट्रांसफॉर्म इंडिया का भी जिक्र किया।

ये टॉप CEO’s हुए कॉउंसिल में शामिल-
*amazon
*PepsiCo
*MasterCard
*Lockheed martin
*Zimmer
*cigna
*sunlink
*8minute energy
*Emerson
*Warburg pincus
*us chamber of commerce
*sun pharmaceutical
*wockhardt
*jubilant
*tech mahindra
*wipro

NewBuzzIndia से फेसबुक पर जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें..
**Like us on facebook**
[wpdevart_like_box profile_id=”858179374289334″ connections=”show” width=”300″ height=”150″ header=”small” cover_photo=”show” locale=”en_US”]

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.