fbpx
Monday, May 10, 2021

अस्पताल में बाधा बन रही 70 साल पुरानी इमारत को गिराया जाएगा- मंत्री विश्वास कैलाश सारंग

चिकित्सा शिक्षा मंत्री कैलाश विश्वास सारंग(vishwas kailash sarang) आज हमीदिया अस्पताल(hamidia hospital) निरीक्षण करने पहुंचे। अस्पताल की नई बिल्डिंग के निर्माण का कार्य चल रहा है। बिल्डिंग निर्माण में बाधा बन रहे अस्पताल परिसर में स्थित पुराने हवा महल को उन्होंने अस्पताल प्रबंधन को गिराने के निर्देश दिए है। पुरानी बिल्डिंग गिराने से 70 से 80 बिस्तर की सुविधा और बढ़ जाएगी।

अस्पताल निरीक्षण करते हुए सारंग ने बताया कि अस्पताल के निर्माण को लेकर कोई समझौता नहीं किया जाएगा। मंत्री सारंग ने कहा कि इस बिल्डिंग का इतिहास से कोई ताल्लुक नहीं है। इसी के बाद पुरात्तव विभाग की रिपोर्ट भी सामने आ गई है की बिल्डिंग का इतिहास से नहीं है कोई ताल्लुक है। उन्होंने कहा कि काम मे अवरोध पैदा करने वालों पर f.i.r. दर्ज की जाएगी। उन्होंने कहा कि इसे 3 महीनों के भीतर ही पूरा कर दिया जाएगा।

अधीक्षक कार्यालय के सामने गंदगी को देखकर मंत्री ने साफ सफाई के निर्देश दिए है और उसी के साथ गमलों में पौधे लगाने के भी निर्देश दिए है। उधर कर्मचारियों ने वेतन नहीं मिलने पर मंत्री से शिकायत की है, जिसके बाद कर्मचारियों की शिकायत पर सारंग ने तुरंत करवाई करते हुए तीन बजे तक वेतन जारी करने का आदेश अस्पताल प्रबंधन को दिया है। बर्ड फ्लू को लेकर मंत्री ने बयान दिया कि सरकार हर तरह के संक्रमण से निपटने के लिए तैयार है ।

ताजा समाचार

Related Articles