ईवीएम के साथ छेड़छाड़ का मामला एक बार फिर गर्मा गया है। लंदन में एक ईवीएम एक्सपर्ट ने आज प्रेस वार्ता कर भारतीय जनता पार्टी पर ईवीएम के साथ छेड़छाड़ करने का आरोप लगाया है। अमेरिकी ईवीएम एक्सपर्ट सैयद शुजा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर दावा किया कि साल 2014 में हुए लोकसभा चुनाव में ईवीएम टेंपरिंग कर भारी गड़बड़ी हुई थी।

सैयद शुजा के दावे के बाद ईवीएम की विश्वसनीयता पर एक बार फिर सवाल खड़े हो गए है। विपक्ष जहां ईवीएम की विश्वसनीयता पर सवाल उठा रहा है तो वहीं भाजपा और चुनाव आयोग इसे पूरी तरह सुरक्षित करार दे रहे है। इस सबके बीच अब बाद बयान आया है भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी का।

वरिष्ठ भाजपा नेता और वकील सुब्रमण्यम स्वामी ने आज अपनी ही पार्टी पर हमला बोलते हुए ट्वीट किया। अपने त्ववेट में स्वामी ने कहा कि ” आज भाजपा नेता टीवी पर वीवीपैट का पूरा श्रेय खुद ले रहे है। जबकि भाजपा का राष्ट्रीय अध्यक्ष रहते हुए सबसे पहले मैंने ही ईवीएम और वीवीपैट का मुद्दा कोर्ट में उठाया था। मेरी पीआईएल पर फैसला सुनाते हुए कोर्ट ने भी मुझे इन मामले में स्पेशल क्रेडिट दिया था। वहीं भाजपा नेता अब इस मामले में मेरा नाम भी नही ले रहे। ”

अपने ट्वीट पर एक ट्विटर यूज़र को जवाब देते हुए स्वामी ने लिखा कि “इन मूर्ख प्रवक्ताओं को यह समझना चाहिए कि बौद्धिक संपत्ति नाम की भी कोई चीज़ होती है।”

स्वामी ने उठाया था सुप्रीम कोर्ट में वीवीपैट का मामला

बता दें कि भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष रहते हुए सुब्रमण्यम स्वामी ने सुप्रीम कोर्ट में ईवीएम के साथ वीवीपैट इस्तेमाल करने के लिए जनहित याचिका दायर की थी। जिसपर सुनवाई करते हुए मुख्य न्यायाधीश सदाशिवम ने सुब्रमण्यम स्वामी को धन्यवाद दिया था।

Loading...

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.