Friday, September 17, 2021

तृणमूल कांग्रेस ने किए कई अहम बदलाव, ममता के भतीजे अभिषेक बनर्जी का बढ़ा कद

पश्चिम बंगाल की सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस ने पार्टी में कई अहम बदलाव किए हैं इन बदलावों में प्रमुख रूप से एक आदमी एक पोस्ट के साथ भतीजे अभिषेक बनर्जी का भी कद बढ़ाया गया है, अब अभिषेक तृणमूल कांग्रेस युवा इकाई के अध्यक्ष से हटकर पार्टी के महासचिव बना दिए गए हैं।

गौरतलब है कि बीते कई दिनों से तृणमूल में नेतृत्व परिवर्तन की मांग लगातार उठ रही थी बीते विधानसभा चुनाव में भी कई नेताओं ने सुप्रीमो ममता बनर्जी पर दही आरोप लगाकर पार्टी छोड़ी थी हालांकि आरोपों से ममता को फायदा ही हुआ और वह पिछली बार से ज्यादा सीटें जीतने में कामयाब हो गई लेकिन फिर भी लगातार उठ रही मांगों के मद्देनजर ममता बनर्जी ने पार्टी में ‘वन पर्सन,वन पोस्ट’ का फार्मूला लागू करने की बात कही है।

इसी प्रकार अब ममता की पार्टी तृणमूल में उनके भतीजे अभिषेक बनर्जी का कद बढ़ा दिया गया है अभिषेक अभी तक सांसद होने के साथ-साथ तृणमूल की युवा मोर्चा के अध्यक्ष थे लेकिन अब उनका कद बढ़ाकर बुआ ने उन्हें पार्टी का महासचिव घोषित कर दिया है जाहिर है कि अब अभिषेक पार्टी के अंदर बड़े फैसले ले सकते हैं।

वन पर्सन वन पोस्ट का फार्मूला लागू होने के बाद ममता बनर्जी भी टीएमसी सुप्रीमो के पद से हट सकते हैं वह अपने किसी विश्वस्त को पार्टी का अध्यक्ष बनाकर खुद कार्यकारी अध्यक्ष बन सकती हैं जिससे पार्टी उनके पूर्ण नियंत्रण में चल सके।

आपको बता दें कि पश्चिम बंगाल के सियासी हालात लगातार बनते बिगड़ते रहते हैं भाजपा और उसका केंद्रीय नेतृत्व लगातार सरकार गिराने की कोशिश में व्यस्त है ममता बनर्जी ने कई बार राज्यपाल जयदीप धनखड़ पर भी कई गंभीर आरोप लगाए हैं उसके बाद से ही यह चर्चा थी कि ममता अब पार्टी अपने दोस्तों को छोड़ कर सत्ता पर विशेष ध्यान देंगे जिससे बीजेपी अपनी किसी भी चाल में कामयाब ना हो सके।

ताजा समाचार

Related Articles