Wednesday, June 23, 2021

ममता बनर्जी की प्रधानमंत्री मोदी से मांग, बोली बंगाल के किसानों को भी दें PM-Kisan का पैसा

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री को चिट्ठी लिखकर राज्य के किसानों को पीएम किसान (PM-Kisan) का पैसा देने की मांग की है। ममता की यह मांग प्रधानमंत्री मोदी के उस वादे के जवाब मे सामने आई है जिसमे उन्होंने चुनाव प्रचार के दौरान बंगाल की जनता से वादा किया था कि वो PM Kisan के लाभार्थी किसानों के खातों में 18-18 हजार रुपए भिजवाएंगे।

पीएम को लिखे लेटर में ममता ने कहा है, ”हाल में राज्य के दौरों पर आपने बार-बार आश्वासन दिया था कि हर किसान को बकाया 18 हजार रुपए देंगे, लेकिन आज तक राज्य सरकार या बंगाल के किसानों को कोई पैसा नहीं मिला है। इसलिए मैं आपसे अपील करती हूं कि संबंधित मंत्रालय को योग्य किसानों को फंड रिलीज करने और 21.79 लाख किसानों का डेटाबेस शेयर करने का निर्देश दें।”

आपको बता दें हाल ही में संपन्न हुए विधानसभा चुनाव में प्रधानमंत्री किसान सम्मान योजना को लेकर काफी राजनीति और आरोप-प्रत्यारोप हुआ था। केंद्र सरकार और भारतीय जनता पार्टी का आरोप है कि ममता बनर्जी की सरकार ने किसानों का डेटा नहीं दिया, जिसकी वजह से राज्य के किसानों को पीएम किसान योजना का लाभ नहीं मिला है। इस योजना के तहत लाभार्थी किसानों के खाते में हर साल 6 हजार रुपए की सहायता तीन किस्तों में दी जाती है। 

ताजा समाचार

Related Articles