कैलाश विजयवर्गीय ने नाइट कल्चर को लेकर जताया विरोध, कहा- युवाओं में बढ़ रही नशे की लत

इंदौर। मध्यप्रदेश के इंदौर शहर में हुई आपदा प्रबंधन की बैठक में बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने नाइट कल्चर को लेकर विरोध जताया है। विजयवर्गीय का कहना है कि नाइट कल्चर की वजह से युवाओं में नशे की लत बढ़ रही है। नाइट कल्चर के ज़रिए ड्रग्स और नशे की आदत लग रही है।

विजयवर्गीय ने आगे कहा कि इंदौर में नाइट कल्चर एक संस्कृति की तरह रहा है। इंदौर का नाइट कल्चर सर्राफा बाजार के रूप में हमने देखा है। एक समय था जब हमारे पिताजी-मामाजी हमें रात में सराफा बाजार ले जाया करते थे, वहां हम रबड़ी खाया करते थे उस दौरान शहर के कई बड़े लोग भी सराफा में मौजूद रहते थे। पहले के समय में नाइट कल्चर इंदौर की संस्कृति था लेकिन अब नाइट कल्चर में युवा नशे में धुत नजर आते हैं।

विजयवर्गीय ने कलेक्टर-कमिश्नर से नाइट कल्चर की इस व्यवस्था का मूल्यांकन करने की बात कही। उन्होंने कहा कि हमें यह पता करना बहुत जरूरी है कि इसके क्या फायदे हुए और क्या नुकसान नज़र आये। इसमें ड्रग रैकेट काम कर रहा है और कुछ नाम भी सामने आ रहे हैं। कैलाश विजयवर्गीय नशे को लेकर दिए गए बयानों से पहले भी विवादों में घिर चुके हैं। 

कैलाश विजयवर्गीय ने प्रशासन को नाइट कल्चर पर विस्तृत रिपोर्ट बनाकर देने के लिए कहा है। रिपोर्ट मिलने के बाद नाइट कल्चर पर विचार भी किया जाएगा। आपदा प्रबंधन की बैठक में महापौर पुष्यमित्र भार्गव, कैबिनेट मंत्री तुलसी सिलावट, विधायक आकाश विजयवर्गीय सहित बीजेपी के नेता इंदौर कलेक्टर, इंदौर पुलिस कमिश्नर, निगम आयुक्त भी शामिल हुए।

spot_img

ताजा समाचार

Related Articles