Thursday, June 24, 2021

भाजपा विधायक ने किया कांग्रेस विधायक विपिन वानखेड़े के बयान का समर्थन, बोले सरकार यह काम करें तो…

आगर मालवा से कांग्रेस विधायक विपिन वानखेड़े के उस बयान का समर्थन भाजपा विधायक ने किया है जिसमें उन्होंने जिला कलेक्टर आगर मालवा को पत्र लिखकर ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों के स्वास्थ का प्रमुख आधार बन चुके झोलाछाप डॉक्टरों को स्वास्थ्य विभाग द्वारा ट्रेनिंग दिलवा कर काम करवाने की बात कही थी।

अपने विवादित बयानों के लिए मशहूर मैहर विधायक नारायण त्रिपाठी ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को पत्र लिखकर झोलाछाप डॉक्टरों को कोरोना की श्रेणी में सम्मिलित किए जाने की मांग की है उन्होंने कहा है कि कोरोना की दूसरी लहार में यही झोलाछाप डॉक्टर ही ग्रामीण क्षेत्रों में देवदूत बने हुए थे इसलिए इन्हे स्वास्थ्य रक्षक और स्वास्थ्य सेवक का दर्जा दिया जाना चाहिए।

विधायक त्रिपाठी ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में गरीब लोग निवास करते हैं जिनके पास इतना पैसा और इतने संसाधन नहीं होते हैं कि वह शहर जाके महंगे अस्पतालों में अपना इलाज करवा सकें इसलिए वह मजबूरी में ग्रामीण क्षेत्रों में कार्यरत झोलाछाप डॉक्टरों के पास सर्दी,खांसी और अन्य स्वास्थ्य समस्याओं का इलाज करवाते हैं और ठीक हो जाते हैं।

विधायक त्रिपाठी ने प्रदेश सरकार से मांग की है कि प्रदेश सरकार ऐसे झोलाछाप डॉक्टरों को चिन्हित कर उन्हें स्वास्थ्य विभाग द्वारा ट्रेनिंग दिलवा दे जिससे वह समुचित रूप से लोगों की मदद कर सके।


आपको बता दें कि इसके पहले आगर मालवा से कांग्रेस विधायक विपिन वानखेड़े ने भी झोलाछाप डॉक्टरों की वकालत करते हुए जिला कलेक्टर आगर को एक पत्र लिखा था और कहा था कि ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों का इलाज करने वाले बंगाली और झोलाछाप डॉक्टरों को स्वास्थ्य विभाग से संचित ट्रेनिंग दी जानी चाहिए और लोगों की स्वास्थ्य की रक्षा में इन लोगों के योगदान को सराहा जाना चाहिए।

ताजा समाचार

Related Articles