Saturday, October 23, 2021

दबाव के बाद हरकत में आई सरकार, लखीमपुर हिंसा के दो आरोपी गिरफ्तार- मंत्री का बेटा अब भी फरार

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर में हुई हिंसा जिसमें 5 किसानों की मौत हुई थी पर अब सरकार विपक्ष के दबाव में कार्यवाही करने पर मजबूर दिख रही है। मामले पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस के अनुसार दोनों रविवार को तिकुनिया गांव में हुए कार हादसे के दौरान गाड़ी में बैठे थे। पुलिस अभी इन दोनों आरोपियों से पूछताछ कर रही है।

गिरफ्तार किए गए दोनों आरोपियों की पहचान लव कुश राणा और आशीष पांडे के रूप में हुई है। पुलिस के अनुसार अन्य आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए छापेमारी की जा रही है। हालांकि मुख्य आरोपी मंत्री के बेटे का अभी तक कोई पता नहीं चल पाया है। पुलिस ने आरोपी को समन भेजने की बात कही है।

आशीष मिश्रा के करीबी है दोनों आरोपी

विस्तार किए गए दोनों आरोपी केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा ट्रेनिंग के बेटे आशीष मिश्रा के करीबी बताए जा रहे हैं 1 ग्राम पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि दोनों रविवार को डिकोनिया गांव में किसानों को कुचलने वाले वाहन में एक साथ बैठे थे पुलिस हमसे पूछताछ कर रही है।

सुप्रीम कोर्ट ने मांगी रिपोर्ट

मामले का स्वत संज्ञान लेते हुए सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को यूपी सरकार से मामले पर विस्तृत रिपोर्ट मांगी है। कोर्ट ने कहा कि सरकार शुक्रवार तक मामले पर एक विस्तृत रिपोर्ट दाखिल करें और बताएं कि मामले में आरोपी कौन है, किसके खिलाफ एफ आई आर दर्ज की गई है और किन लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

ताजा समाचार

Related Articles