वायरल समाचार: नरेंद्र मोदी ने कभी नही लिया संन्यास, गहनों की चोरी के कारण घर से निकाले गए थे !

Newbuzzindia: सोशल मीडिया अफवाहों और समाचारों का भण्डार है । कई बार समझ पाना मुश्किल हो जाता है की कौन सा समाचार सही है और कौन सा गलत । ऐसी ही एक खबर सोशल नेटवर्किंग साईट फेसबुक पे शेयर की जा रही है ।

खबर में नरेंद्र मोदी के भाई प्रह्लाद मोदी ये दावा कर रहे है की प्रधानमंत्री मोदी ने कोई सन्यास नही लिया था बल्कि उन्हें गहनों की चोरी करने पर घर से निकाला गया था । खबर में लिखा गया है की नरेंद्र मोदी की संन्यास लेने वाली खबर झूटी है बल्कि बचपन में उन्हें गहनों की चोरी करते हुए पकड़ लिया गया था, जिस वजह से उन्हें घर से निकाल दिया गया था ।

लोग इस खबर को सच मानते हुए शेयर भी कर रहे है । माने भी क्यों ना इस खबर को दैनिक समाचार पत्र “अमर उजाला” की वेबसाइट के तरह दिखाया गया है । जिसमे बाकायदा अमर उजाला का नाम भी लिखा गया है ।

ये रही वो खबर जिसे फेसबुक पे शेयर किया गया था..
image

गौरतलब है की जब हमने अमर उजाला की वेबसाइट पे जाकर इस खबर को खोजने की कोशिश की तो हमे कुछ नही मिला । जिससे ये बात साफ़ होती है की ये खबर किसी विरोधी द्वारा फोटोग्राफी तकनीक के इस्तेमाल से बनाई गई है ।

Newbuzzindia आप सभी से अनुरोध करता है की सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट जैसे फेसबुक और ट्विटर पर शेयर की गई ऐसी किसी भी फ़ोटो को आँख बंद कर शेयर ना करें । बल्कि उसकी जांच पड़ताल करें और गलत होने पर उसे spam करें ।

NewBuzzIndia से फेसबुक पे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें..
**Like us on facebook**
[wpdevart_like_box profile_id=”858179374289334″ connections=”show” width=”300″ height=”150″ header=”small” cover_photo=”show” locale=”en_US”]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

spot_img

ताजा समाचार

Related Articles