युवक ने खुद को NCB अफसर बताकर रचाईं 7 शादियां, पत्नी के शक के बाद हुआ बड़ा खुलासा

इंदौर। मध्यप्रदेश के इंदौर में एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। जहां एक युवक ने खुद को NCB का अफसर बताकर 7 महिलाओं से शादी कर ली। इंदौर के लसूड़िया थाने की पुलिस ने नारकोटिक्स विभाग के अधिकारियों की शिकायत पर इस युवक के खिलाफ पहले धोखाधड़ी सहित अन्य धाराओं के तहत प्रकरण दर्ज किया था। वहीं अब इस नकली अफसर की ये सच्चाई सामने आई है।

इंद्रनाथ नाम का यह शख्स खुद को NCB का अफसर बताकर लोगों को धमकाता था, वहीं इसने झूठ बोलकर एक, दो नहीं बल्कि 7 महिलाओं से विवाह तक कर डाला। तीन महिलाओं से तो इसका तलाक तक हो चुका है, वहीं दो ने इसके खिलाफ रेप का केस दर्ज कराया है। अब एक पत्नी ने इसकी पोल खोली है। आरोपी युवक ने नारकोटिक्स विभाग का फर्जी आईडी कार्ड बनाकर और नारकोटिक्स विभाग में अधिकारी बताकर छत्तीसगढ़ की एक महिला से शादी की थी।

शादी करने के बाद युवती को इस पर शक होने लगा तो उसने पूरे मामले को लेकर इंदौर नारकोटिक्स विभाग को पत्र लिखकर जानकारी मांगी थी। नारकोटिक्स विभाग ने तमाम जांच करने के बाद लसूड़िया थाने पर इंद्रनाथ के खिलाफ प्रकरण दर्ज कराया था। आरोपी की पत्नी छत्तीसगढ़ में डिप्टी रेंजर है।

पत्नी ने इंद्रनाथ की चोरी पकड़ ली। उसने युवक के फर्जी NCB के कार्ड को एनसीबी के दिल्ली ऑफिस भेजा। आरोपी ने इंदौर में पदस्थ होना बताया था इसलिए दिल्ली एनसीबी ने असलियत पता करने के लिए इंदौर एनसीबी को यह कार्ड भेजा। इंदौर एनसीबी ने जांच कर बताया कि यहां इस नाम का कोई कर्मचारी या अधिकारी हमारे यहां नहीं है। इसके बाद एनसीबी की इंदौर ब्रांच ने इंद्रनाथ उर्फ रोहित के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई। इंद्रनाथ ने जबलपुर, कोलकाता, दिल्ली, पटना, झारखंड व नोएडा में भी इसी तरह से अफसर बन शादियां रचाई हैं। कुछ मामलों में पीड़िताओं ने शिकायत की, तो कुछ महिलाओं को इंद्रनाथ की हकीकत पता चली तो उन्होंने इंद्रनाथ से तलाक ले लिया।

पुलिस की जांच में पता चला है कि आरोपी इंद्रनाथ निवासी माघटोली ग्राम पंचायत नारायणपुर जिला जशपुर (छत्तीसगढ़) ने शादी के लिए वेबसाइट पर अपनी प्रोफाइल अपलोड की है। वह इंस्टाग्राम और फेसबुक पर ऐसी लड़कियों को सर्च करता था जो सिंगल हैं। इसके बाद उन्हें अपनी प्रोफाइल भेजकर इंप्रेस करता और मौका देखकर शादी का प्रस्ताव रख देता। भरोसे में लेकर गुपचुप तरीके से शादी कर लेता और फिर ड्यूटी पर जाने का कहकर पत्नी को छोड़कर चला जाता। समय-समय पर वह पत्नी से पैसा ठग लेता।

spot_img

ताजा समाचार

Related Articles