Thursday, July 7, 2022

कांग्रेस के विरोध के बीच राहुल गांधी से पूछताछ

कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज नेशनल हेराल्ड मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ के लिए प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के कार्यालय पहुंचे |

क्या है पूरा मामला?

सोनिया, राहुल और उनके सहयोगियों पर कंपनी यंग इंडियन के माध्यम से कथित तौर पर धोखाधड़ी के माध्यम से अपनी सभी शेयरहोल्डिंग और संपत्तियों को हासिल करने के बाद, एसोसिएटेड जर्नल्स लिमिटेड (एजेएल) के ₹ 2,000 करोड़ से अधिक के लाभ और संपत्ति के दुरुपयोग का आरोप लगाया गया है।

राहुल गांधी की ईडी उपस्थिति का विरोध कर रहे नेताओं का मानना है कि कांग्रेस नेता को ‘गिरफ्तार’ कर लिया गया है

नेशनल हेराल्ड मामले में राहुल गांधी से ईडी की पूछताछ के विरोध में बेंगलुरु और मुंबई में सैकड़ों कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया गया था। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने तुगलक रोड पुलिस स्टेशन में ईडी द्वारा राहुल गांधी से पूछताछ के खिलाफ पार्टी के ‘सत्याग्रह’ मार्च के दौरान हिरासत में लिए गए पार्टी नेताओं से मुलाकात की।

अधीर रंजन चौधरी, केसी वेणुगोपाल, दीपेंद्र एस हुड्डा और अशोक गहलोत सहित कांग्रेस के शीर्ष नेताओं को दिल्ली पुलिस ने राहुल गांधी के समर्थन में विरोध प्रदर्शन के लिए हिरासत में लिया था। चौधरी ने ईडी कार्यालय जाते समय दिल्ली पुलिस पर हाथापाई का आरोप लगाया। उन्होंने इस संबंध में कार्रवाई की भी मांग की। ईडी ने शुक्रवार को सोनिया गांधी को नेशनल हेराल्ड मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ के लिए 23 जून को पेश होने के लिए नया समन जारी किया था। सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस सांसदों और कांग्रेस वर्किंग कमेटी (सीडब्ल्यूसी) के सदस्यों को भी सोमवार को दिल्ली में मौजूद रहने को कहा गया है.

इसके लिए रणनीति तय करने के लिए गुरुवार को अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) के महासचिवों, राज्य प्रभारी और प्रदेश कांग्रेस कमेटी (पीसीसी) प्रमुखों की बैठक बुलाई गई।

ताजा समाचार

Related Articles