Thursday, July 7, 2022

अग्निपथ की अग्नि में जलते नौजवान|

केंद्र की अग्निपथ भर्ती योजना के खिलाफ बिहार और उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों में गुरुवार को दूसरे दिन भी विरोध प्रदर्शन जारी रहा|

बिहार से शुरू हुआ विरोध अब उत्तर प्रदेश और हरियाणा तक फैल गया है. बिहार के छपरा, जहानाबाद, मुंगेर और नवादा से हिंसा की खबरें आई हैं|

केंद्रीय रक्षा मंत्रालय की नई अग्निपथ के विरोध में देश भर में विरोध प्रदर्शन, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, बिहार, हरियाणा, तेलंगाना, ओडिशा, पश्चिम बंगाल, मध्य प्रदेश, पंजाब और झारखंड सहित कम से कम 10 राज्यों में शुक्रवार, 17 जून को प्रदर्शन तेज हो गए। . हरियाणा के महेंद्रगढ़ में गलत सूचना के प्रसार को रोकने के लिए मोबाइल इंटरनेट सेवाओं और बल्क एसएमएस सेवाओं को 24 घंटे के लिए निलंबित कर दिया गया है।

तेलंगाना के सिकंदराबाद में हुई हिंसा के बीच एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि कई अन्य घायल हो गए। बिहार के सासाराम में प्रदर्शनकारियों ने एक पुलिसकर्मी को कथित तौर पर गोली मार दी, जबकि कई अन्य लोगों ने भाजपा कार्यालय में तोड़फोड़ की. प्रदर्शनकारियों ने उपमुख्यमंत्री रेणु देवी के बेतिया स्थित आवास पर भी हमला किया।

जबकि बिहार, यूपी और तेलंगाना में ट्रेनों में आग लगा दी गई थी, पुलिस ने दिल्ली के आईटीओ में प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए वाटर कैनन का इस्तेमाल किया। कुछ छात्रों को राष्ट्रीय राजधानी में भी हिरासत में लिया गया था। पंजाब, पश्चिम बंगाल और हरियाणा से भी विरोध प्रदर्शन की खबरें आईं।

ताजा समाचार

Related Articles