मोदी सरकार द्वारा पेश किए गए अंतरिम बजट को लेकर सियासत तेज हो गई है। विपक्ष बजट को लेकर मोदी सरकार पर लगातार हमले बोल रहा है। वहीं इसी बाच अब पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह ने भी मोदी सरकार द्वारा पेश किए गए अंतरिम बजट को चुनावी स्टेट बताते हुए हमला बोला है।

केंद्रीय वित्त मंत्री पीयूष गोयल द्वारा पेश किए गए अंतरिम बजट पर प्रतिक्रिया देते हुए मनमोहन सिंह ने कहा कि यह बजट मई में होने वाले लोकसभा चुनावों पर प्रभाव डालेगा। इस बजट में सरकार ने मध्यम वर्ग, किसानों और ग्रामीण आबादी के लिए कई बड़ी घोषणाएं की हैं। यह एक चुनावी बजट है।

वहीं आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बजट को ‘अंतिम जुमला’ करार देते हुए कहा था कि कि इससे दिल्ली को निराशा ही हाथ लगी है। केंद्रीय करों में हमारा हिस्सा 325 करोड़ रुपये पर ही अटका रहा और स्थानीय निकायों के लिए कुछ भी आवंटित नहीं किया गया।

बता दें कि 5 लाख तक की आय वालों के लिए टैक्स में छूट की घोषणा करते हुए पीयूष गोयल ने कहा कि यह अंतरिम बजट नहीं है, बल्कि यह बजट देश के विकास का वाहक बनेगा। सरकार ने असंगठित क्षेत्र में काम कर रहे 15 हजार तक की आय वाले कामगारों के लिए साठ साल की उम्र के बाद पेंशन की घोषणा भी की है।

Loading...

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.