Monday, August 8, 2022

मणिपुर में जमीन खिसकी,जाने पूरी खबर|

मणिपुर के नोनी जिले में तुपुल रेलवे स्टेशन के पास तैनात भारतीय सेना की 107 प्रादेशिक सेना की कंपनी के स्थान पर भारी भूस्खलन के बाद सेना के सात जवानों और एक नागरिक के नश्वर अवशेष बरामद किए गए हैं। घटना बुधवार रात टुपुल यार्ड रेलवे कंस्ट्रक्शन कैंप में हुई। अब तक प्रादेशिक सेना के 13 जवानों और पांच नागरिकों को बचा लिया गया है।

भारतीय सेना, असम राइफल्स और प्रादेशिक सेना की टुकड़ियों ने खराब मौसम के बावजूद, टुपुल रेलवे स्टेशन, नोनी जिला, मणिपुर के सामान्य क्षेत्र में दिन भर बचाव अभियान जारी रखा। भारतीय रेलवे, नागरिक प्रशासन, राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ), राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल (एसडीआरएफ) और नोनी जिले के स्थानीय लोग भी खोज में सक्रिय रूप से योगदान दे रहे हैं।

रात भर लगातार तलाशी अभियान जारी रहेगा। घटना स्थल तक पहुंच बनाने और बचाव प्रयासों में मदद के लिए दर्जनों सहित इंजीनियरिंग उपकरणों को सेवा में लगाया गया है। इन्हें जांचें अधिक नागरिक प्रशासन ने नदी के निचले इलाकों में रहने वाले नागरिकों को सावधानी बरतने और भूस्खलन से नदी पर बने बांध के टूटने की संभावना को देखते हुए सुरक्षित स्थानों को खाली करने के लिए आगाह किया है।

सी ईस्टर्न कमांड में जीओसी, लेफ्टिनेंट जनरल आरपी कलिता और जीओसी स्पीयर कॉर्प्स, लेफ्टिनेंट जनरल आरसी तिवारी घटना स्थल पर पहुंचे और बचाव प्रयासों का जायजा लिया। मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने भी बचाव कार्यों के बारे में प्रत्यक्ष जानकारी के लिए घटना स्थल का दौरा किया।

ताजा समाचार

Related Articles