Thursday, July 7, 2022

चोटिल राहुल और कुलदीप टी-20 सीरीज से बाहर, पंत करेंगे भारतीय टीम की कप्तानी|

केएल राहुल और कुलदीप यादव चोट के कारण दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज से बाहर हो गए हैं। राहुल, जिन्हें रोहित शर्मा की अनुपस्थिति में टीम का कप्तान बनाया गया था, को दाहिने कमर में चोट लगी है, दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में नेट्स में बल्लेबाजी करते समय कुलदीप के दाहिने हाथ में चोट लगी थी, जहां पहला गेम खेला जाएगा।

राहुल की अनुपस्थिति में, ऋषभ पंत, टीम का नेतृत्व करेंगे, और हार्दिक पांड्या, जिन्होंने हाल ही में गुजरात टाइटंस को आईपीएल 2022 का खिताब दिलाया था, उप-कप्तान होंगे। यह पहली बार है जब पंत अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कप्तानी करेंगे लेकिन उन्हें आईपीएल में दिल्ली की राजधानियों का नेतृत्व करने का अनुभव है।

उन्होंने 30 मैचों में उनकी कप्तानी की है, जिसमें 17 में जीत और 13 में हार का सामना करना पड़ा है। दिल्ली के लिए घरेलू क्रिकेट खेलने वाले पंत ने कहा, ‘यह बहुत अच्छा अहसास है, खासकर अपने गृहनगर में ऐसा मौका मिलना। “इससे बड़ा कुछ नहीं है। यह बहुत अच्छी परिस्थितियों में नहीं आया था, लेकिन मैं इसका अधिकतम लाभ उठाने और अपना 100% देने की कोशिश करूंगा। “मुझे लगता है कि यह [आईपीएल में कप्तानी करने से] मुझे बहुत मदद मिलेगी क्योंकि जब आप एक ही काम को समय के साथ करते रहते हैं, तो आप में सुधार होता है। मैं वह हूं जो अपनी गलतियों से सीखता रहता है और यह कुछ ऐसा है जो आने वाले दिनों में भी मेरी मदद करने जा रहा हूं।”

ताजा समाचार

Related Articles