भाजपा नेता और बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी द्वारा दर्ज किये गये मानहानि केस मामले में राहुल गांधी को पटना हाई कोर्ट द्वारा जमानत दिए जाने के बाद अब छत्तीसगढ़ पुलिस ने कांग्रेस नेता राहुल गाँधी के खिलाफ विवादित बयान देने को लेकर भाजपा के राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी के खिलाफ शिकायत दर्ज की है।

छत्तीसगढ़ के साथ ही कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा बारांबकी में भी इसी मामले में एक और एफआईआर दर्ज की गई।

कांग्रेस नेता और छत्तीसगढ़ के प्रभारी पीएल पुनिया ने इस मामले पर कहा कि “हमने उनकी टिप्पणी पर कोतवाली नगर बाराबंकी में एफआईआर दर्ज की है,

दरअसल सुब्रमण्यम स्वामी ने कुछ दिनों पहले विवादित बयान देते हुए कहा था की कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी कोकेन का सेवन करते हैं। जिसके खिलाफ कांग्रेस नेताओं ने केस दर्ज करवाया है ।

स्वामी की प्रतिक्रिया

आरोपों पर प्रतिक्रिया देते हुए भाजपा नेता और राज्यसभा संसद सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा, “मुझे आश्चर्य है कि छत्तीसगढ़ पुलिस ने मेरे खिलाफ कथित रूप से यह मामला दर्ज किया है। यह एफआईआर बेवकूफी है क्योंकि पुलिस ने सत्यता की जांच के लिए डोप टेस्ट नहीं किया था। ”

छत्तीसगढ़ के पत्थलगांव पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज करवाने वाले जिला कांग्रेस अध्यक्ष पवन अग्रवाल ने कहा कि भाजपा नेता को इस तरह का बयान देने का कोई अधिकार और तथ्य नहीं था।

“स्वामी खुद जानते हैं कि उनका बयान राहुल गांधीजी का अपमान करने के लिए जानबूझकर दिया गया बयान था। स्वामी जानते हैं कि उनका बयान राजनीतिक दलों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा दे सकता है और लोगों को भड़का सकता है। इस तरह के बयान से लोगों में शांति भंग हो सकती है।”

इन धाराओं के तहत दर्ज हुआ केस

बता दें कि पुलिस ने भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 504 (शांति भंग करने के इरादे से जानबूझकर अपमान), 505 (2) (किसी भी वर्ग या समुदाय के व्यक्ति को उकसाने का इरादा) के तहत मामला दर्ज किया है।

Loading...

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.