Friday, July 30, 2021

मतदान समाप्त: चिदंबरम-शिवकुमार को मिली जमानत

कांग्रेस के दो वरिष्ठ नेता, पी चिदंबरम और डीके शिवकुमार को आज अदालत द्वारा जमानत मिल गई है। पहले आईएनएक्स मीडिया केस में पूर्व ग्रहमंत्री पी चिदंबरम और फिर मनीलॉन्डरिंग के मामले में कर्नाटक के कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार को जमानत मिल गई है।

शिवकुमार को दिल्ली हाई कोर्ट ने 25 हज़ार के निजी मुचलके पर ज़मानत दी है। साथ ही हाई कोर्ट ने डीके शिवकुमार पर देश से बाहर जाने पर प्रतिबंध लगाया है।
इससे पहले शिवकुमार ने ट्रायल कोर्ट में ज़मानत याचिका दायर की थी जिसे कोर्ट ने खारिज कर दिया था। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शिवकुमार को धनशोधन मामले में 3 सितंबर को गिरफ्तार किया था और वह अभी तिहाड़ जेल में बंद हैं।

कांग्रस शुरु से ही दोनो नेताओं की गिरफ्तारी को राजनैतिक साजिश बता रही थी। वहीं हरियाणा और महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में मतदान खत्म होने के साथ ही दोनो नेताओं को जमानत मिलने के बाद अब सोशल मीडिया पर विपक्ष एक बार फिर हमलावर दिख रहा है।

शिवकुमार से मिली सोनिया

आज सुबह ही कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने डीके शिवकुमार से मुलाकात करके उनकी सेहत से जुड़ी जानकारी ली थी। मुलाकात के दौरान सोनिया गांधी ने शिवकुमार से कहा था कि पूरी पार्टी आपके साथ खड़ी है।

टैक्स चोरी और हवाला का आरोप

डीके शिवकुमार के खिलाफ कथित रूप से टैक्स चोरी और हवाला के जरिए करोड़ों रुपये इधर से उधर करने के आरोप मे केस चल रहा है। यह केस अभियोजन पक्ष की चार्जशीट पर आधारित है, जिसे इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने फाइल किया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

ताजा समाचार

Related Articles