fbpx
Monday, May 10, 2021

गुना में डॉ अंबेडकर की जयंती के दिन प्रतिमा लगाने को लेकर हंगामा, प्रशासन ने हटवाई

गुना में संविधान निर्माता डॉ भीमराव अंबेडकर( Dr. Bheemrav ambedkar) की जयंती के दिन उनकी प्रतिमा लगाने को लेकर जमकर हंगामा हुआ। ब्लू फ़ोर्स नामक संगठन उनकी प्रतिमा लगा रहा था। प्रशासन ने जाकर मूर्ति को हटवा दिया है।

मामला गुना जिले का है जहाँ मालपुर रोड पर ब्लू फ़ोर्स नामक संगठन ने डॉ आंबेडकर की प्रतिमा स्थापित की थी। कई दिनों से इस आयोजन की तैयारियां चल रहीं थीं। एक चबूतरा बनाकर उसके ऊपर बाबा साहब की प्रतिमा स्थापित कर दी गयी थी।अम्बेडकर जयंती के दिन इसका अनावरण होना था।

मूर्ति हटाने को लेकर हंगामा करते ब्लू फोर्स संगठन के लोग


आज तय कार्यक्रम अनुसार संगठन के लोग कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे थे। कार्यक्रम शुरू हुआ ही था कि इसी दौरान प्रशासन के लोग और पुलिस वहां पहुंच गई प्रशासन का कहना था कि सरकारी जमीन पर बिना किसी अनुमति के मूर्ति स्थापित की जा रही है।

प्रशासन ने संगठन के सदस्यों से प्रतिमा हटाने को कहा। इतना सुनते ही ब्लू फ़ोर्स संगठन के सदस्य हंगामा करने लगे। लगातार नारेबाजी के बीच संगठन के सदस्य प्रशासन पर भेदभाव के आरोप लगाते रहे। हंगामे की सूचना पर कैंट थाने की पुलिस और तहसीलदार संदीप श्रीवास्तव मौके पर पहुंच गए। तहसीलदार की समझाइश के बाद हंगामा बंद हुआ।

घटनास्थल पर मौजूद पुलिस और प्रशासन की टीम


तहसीलदार संदीप श्रीवास्तव के अनुसार ब्लू फोर्स संगठन ने कार्यक्रम की अनुमति नही ली है और बिना अनुमति ही शासकीय जमीन पर बाबा साहब भीमराव अम्बेडकर की प्रतिमा स्थापित कर दी थी। इस वजह से प्रतिमा वहां से हटवा दी गयी है।

हंगामा बर्दाश्त नही किया जाएगा

गुना के कैंट थाना प्रभारी अवनीत शर्मा ने कहा कि किसी प्रकार का हंगामा बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। ब्लू फ़ोर्स संगठन के सदस्य हंगामा कर रहे थे। अभी स्थित कंट्रोल में है।

ताजा समाचार

Related Articles