fbpx
Monday, May 10, 2021

अब इस तारीख से शुरू होगा मध्यप्रदेश में 18 वर्ष से अधिक उम्र वालों का वैक्सीनेशन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस से मजबूती से लड़ने और संक्रमण की चैन तोड़ने के लिए 18 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के सभी लोगों को वैक्सीन लगवाने का वायदा अपने मन की बात कार्यक्रम में किया था जिसके बाद पूरे देश की राज्य सरकारों ने वैक्सीन की खेप आर्डर की थी।

उसी क्रम में मध्य प्रदेश सरकार ने भी प्रदेशवासियों को वैक्सीन लगवाने के लिए को वैक्सीन और को भी सील वैक्सीन कंपनियों से वैक्सीन के आर्डर किए थे लेकिन कंपनियों के पास ऑर्डर ज्यादा आने और माल कम होने के कारण 1 मई से होने वाला वैक्सीनेशन कार्यक्रम कुछ दिनों के लिए स्थगित कर दिया गया था।

अब मध्य प्रदेश सरकार के प्रवक्ता और मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बताया है कि 5 मई से मध्यप्रदेश में वैक्सीनेशन का कार्यक्रम सुचारू ढंग से चलने लगेगा क्योंकि हमें 5 मई तक को भी फील्ड को वैक्सीन की खेप मिल जाएंगी।

आपको बता दें कि को cowin.gov.in पोर्टल के माध्यम से 18 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के लोगों ने अपने रजिस्ट्रेशन किए थे कई लोगों ने सलाद भी बुक कर लिए थे लेकिन समय पर वैसलीन की खेप ना पहुंच पाने के कारण उनका वैक्सीनेशन का नहीं हो पाया है इस कारण से अब उन लोगों के अपॉइंटमेंट को रीशेड्यूल करके प्रदेश सरकार 5 मई से वैक्सीन लगवाना शुरू कर देगी।

ताजा समाचार

Related Articles