Friday, September 24, 2021

ट्विटर से विवाद केंद्र सरकार को पड़ा भारी, उपराष्ट्रपति समेत संघ के प्रमुख नेताओं के अकाउंट से हटाया ब्लूटिक

बीते कुछ दिनों से केंद्र सरकार और ट्विटर के बीच चल रहे शीत युद्ध में आज बड़ा मोड़ सामने आया है ट्विटर ने भारत के उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ आर एस एस के चार प्रमुख पदाधिकारियों के ट्विटर अकाउंट से ब्लूटूथ को हटाकर उन्हें अनवेरीफाइड कर दिया है।

आपको बता दें कि केंद्र सरकार ने पिछले महीने ट्विटर पर दबाव बनवा कर कुछ ट्वीट हटाने के लिए कहा था जिस पर ट्विटर ने वह उन्हें हटाने से इंकार कर दिया था जिसके बाद केंद्र सरकार और ट्विटर के बीच विवाद बढ़ता ही चला गया और आज ट्विटर ने उपराष्ट्रपति के ट्विटर हैंडल को ही अनवेरीफाइड कर दिया।

इसके पहले भी किसान आंदोलन के समय केंद्र सरकार ने ट्विटर से कुछ अकाउंट्स को प्रतिबंधित करने और कुछ टूट को हटाने के निर्देश दिए थे लेकिन तब भी ट्विटर ने सरकार के मन मुताबिक कार्य नहीं किया था जिसके बाद सरकार ने ट्विटर को लताड़ लगाई थी।

ट्विटर और केंद्र सरकार के बीच यह विवाद कोई नया विवाद नहीं है इसके पहले टूल किट मामले में भी ट्विटर ने भारतीय जनता पार्टी के मुख्य प्रवक्ता संबित पात्रा राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रमन सिंह समेत कई केंद्रीय मंत्रियों के ट्विटर पर किए गए ट्वीट को मैनिपुलेटेड मीडिया का टैग दे दिया था।

ताजा समाचार

Related Articles