कोवक्सीने ट्रायल के बाद भोपाल के एक व्यक्ति की हुई मौत

भोपाल (Bhopal) पीपुल्स मेडिकल कॉलेज (People’s Medical College) में चल रहे कोवैक्सीन ट्रायल में शामिल 47 वर्षीय दीपक मरावी की मौत हो गयी है। प्रारंभिक रिपोर्ट में शव में जहर मिलने की पुष्टि हुई है। देश में करीब 26 करीब लोगों पर यह ट्रायल किया गया था, लेकिन मौत का यह पहला केस सामने आया है।

भोपाल के पीपुल्स मेडिकल कॉलेज में 12 दिसंबर कोवैक्सीन का ट्रायल टीका लगाया गया था, जिसमें टीला जमालपुरा स्थित 47 वर्षीय वॉलंटियर दीपक मरावी भी शामिल थे। 21 दिसंबर को वह अपने घर में मृत मिले थे, जिसके बाद 22 दिसंबर को उनके शव का पोस्टमार्टम किया गया तो प्रारंभिक रिपोर्ट में शव में जहर मिलने की पुष्टि हुई है।

पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस से राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह मृतक के परिजनों से मिलने पहुंचे तो पत्नी ने बताया कि उनकी बिना जानकारी के उनके पति को टीका लगाया गया। उनके पति को कोई भी बीमारी नहीं थी, टीका लगने से ही उनकी मौत हुई है और उनकी मृत्यु के बाद शासन प्रशासन ने आज तक सुध नहीं ली।

कांग्रेस के नेता नरेन्द्र सलूजा ने भोपाल में कोवैक्सीन का ट्रायल डोज़ लगवाने वाले वालंटियर दीपक मारवी की मौत की घटना बेहद गंभीर,सरकार मामले को गंभीरता से लेते हुए जाँच करवाये ये जनता के स्वास्थ्य से जुड़ा मामला। उनका कहना है कि प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से लेकर सारे मंत्री अब सबसे पहले वैक्सीन लगवाए।

spot_img

ताजा समाचार

Related Articles