Wednesday, June 23, 2021

समाज की मदद के लिए सामने आई नर्मदे युवा सेना, महामारी से बचाने बांट रही वेपोराइजर मशीन

वैश्विक महामारी कोविड-19 की दूसरी लहर के प्रकोप से कोहराम मचा हुआ हैं। समाजसेवी अपनी तरफ से लोगों की मदद करने की भरपूर कोशिश कर रहे हैं। इसी बीच वैज्ञानिकों द्वारा कोरोना के तीसरी लहर की आशंका जताई जा रही है जिससे बच्चों के ज्यादा संक्रमित होने का खतरा हैं। कोई भी बच्चा कोरोना की तीसरी लहर और कुपोषण से प्रभावित नही हो इसके लिए नर्मदे युवा सेना ने पहल की है।

नर्मदे युवा सेना प्रतिदिन गरीब बस्तियों और कॉलोनी में जाकर अधिक से अधिक बच्चों को भांप की मशीन वितरित कर रही हैं।

दरअसल कोरोना से लडऩे के लिए शरीर की इम्यूनिटी मजबूत होना चाहिए। जिसके लिए पोष्टिक आहार के साथ भांप की जरूरत होती है. भांप कोरोना से लड़ने के लिए बचाव करता हैं। इसलिए नर्मदे युवा सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रवेश अग्रवाल ने अभियान चलाकर गरीब बस्तियों और कॉलोनी में जाकर भांप की मशीन वितरण करने का बीड़ा उठाया है।

अग्रवाल का कहना है तीसरी लहर से बच्चें कोरोना को मात दे सके इसके लिए हम नौनिहालों के परिजनों को वेपोराइजर बांट रहे हैं ताकि घर वाले बच्चों की सुरक्षा सुनिश्चित कर सकें। इस दौरान संस्था के प्रवक्ता सोनू सोनोने, रोशनी ठाकुर, अखिलेश तंवर,गौतम शर्मा, पंकज जाधव, डोली सोनी, नितिन सोनी, मोनु सोनोने, सागर सांगते सहित सभी लोग उपस्थित रहे।

ताजा समाचार

Related Articles