Wednesday, June 23, 2021

मध्यप्रदेश को मिलेगी रूसी वैक्सीन स्पूतनिक, CM शिवराज ने बुलाई बैठक

रूसी वैक्सीन स्पूतनिक भारत आ चुकी है उसके भारत आते ही अब देश मे 3 वैक्सीन हो गयी हैं व्यक्ति अपने मन मुताबिक वैक्सीन लगवा सकता है यह उस सेंटर की उपलब्धता पर निर्भर करेगा जहाँ वैक्सीनेशन होगा कि वहा पर कौन सी वैक्सीन उपलब्ध है।

प्रदेश में अब को-वैक्सीन और कोविसील्ड के बाद प्रदेशवासियों को रूसी वैक्सीन स्पूतनिक का डोज भी लग सकेगा, प्रदेश सरकार स्पूतनिक V के आयात की संभावना तलाश रही है।

मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में हुई कोर ग्रुप की बैठक में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इसकी जानकारी दी। CM के मुताबिक आने वाले समय में प्रदेश सरकार द्वारा भी वैक्सीन आयात करने की संभावना पर विचार किया जा रहा है। सूत्रों के अनुसार जून के पहले महीने से प्रदेशवासियों को स्पूतनिक V वैक्सीन वैक्सिनेशन के लिए मिल जाएगी ऐसी संभावना है।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि अभी प्रदेश के 18 वर्ष से अधिक उम्र के युवाओं को कोरोना संक्रमण से बचाव हेतु टीके लगाये जा रहे हैं। साथी हमारी सरकार प्रदेशवासियों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं देने के लिए भी प्रतिबद्ध है और सरकार सबको बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध करवा भी रही है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में बेड ऑक्सीजन इंजेक्शन की कोई कमी नहीं है हम उसकी उपलब्धता करवा रहे हैं हमने आयुष्मान भारत योजना के तहत देश के प्रत्येक नागरिक का फ्री में इलाज कराए जाने की योजना भी बनाई है और जिला कलेक्टरों को इसके लिए निर्देशित कर दिया है इसके साथ ही अपने आयुष्मान भारत के कवर की लिमिट भी बढ़ाई है और कुछ अस्पताल भी चिन्हित किए हैं।

आपको बता दें कि प्रदेश सरकार ने प्रत्येक गांव,नगर मे ‘किल कोरोना’ नाम के एक अभियान की शुरूआत भी की है जिसके द्वारा घर घर जाकर लोगों के स्वास्थ का परीक्षण किया जा रहा है।

ताजा समाचार

Related Articles