fbpx
Monday, May 10, 2021

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की बड़ी घोषणा, इस तारीख को आएगी ‘Mukhyamantri Kisan Kalyan Yojana’ की क़िस्त

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी(PM Narendra Modi) की पीएम किसान कल्याण निधि(PM Kisan Kalyan Nidhi) की तर्ज पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान(Shivraj Singh Chouhan) ने भी प्रदेश के किसानों को ₹4000 देने की शुरुआत की है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा पीएम किसान(PM Kisan) कल्याण योजना के माध्यम से देशभर के किसानों को ₹6000 की राशि दी जाती है मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने उसमें चार हजार रुपए और जोड़कर इससे 10000 कर दिया था।

आज तक प्रदेश के 7400000 किसानों को इसका लाभ मिल चुका है अब उन्होंने काम में भी प्रदेश के किसानों को आर्थिक लाभ देने के उद्देश्य से मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना की किस्त जल्द आने वाली है जिसकी घोषणा कल शाम मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने खुद की है।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बताया कि इस कोरोना संक्रमण के बीच हम किसानों को आर्थिक राहत देने के लिए प्रतिबद्ध है इसी कड़ी में हम आगामी 7 मई को प्रदेश के किसानों को ‘मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना’ की किस्त जारी करने वाले हैं जिसके तहत 1481 करोड रुपए प्रदेश के 7400000 किसानों के खाते में सीधे ट्रांसफर किए जाएंगे।

ताजा समाचार

Related Articles