#newbuzzindia/New Delhi | JNU विवाद एक ऐसा मुद्दा बन गया है जो रोज  नए मोड़ ले रहा है। अभी कुछ दिनों से यह मुद्दा थोडा शांत हुआ ही था कि फिर एक नया खुलासा हो गया है, जिससे JNU विवाद फिर से उभर कर सामने आया है।

CBI की जाँच में, देशविरोधी नारेबाजी करने वाली वीडियो असली पायी गयी और और CBI की ओर से कहा गया है कि इस वीडियो से किसी तरह की कोई छेड़छाड़ नही की गयी है।

दरअसल, JNU विवाद के समय मुख्या रूप से 4 वीडियो सामने आये थे जिन्हें केजरीवाल सरकार ने जाँच के लिए हैदराबाद भेज था और वहां की रिपोर्ट के अनुसार दो वीडियो से छेड़छाड़ की गयी थी।

पर सीबीआई की नई रिपोर्ट से अब JNU मामले में खलबली मच गयी है। अब कन्हैया कुमार, उमर खालिद और अनिर्बान की मुश्किलें बड़ सकती है। आपको बता दे कि उमर खालिद और अनिर्बान को पहले जेल हो चुकी थी, पर हैदराबाद रिपोर्ट के बाद इन्हें जमानत मिल गयी थी।

सीबीआई की जांच रिपोर्ट आने के बाद केजरीवाल सरकार पर भी सवाल खड़े किये जा रहे है, क्योकि इससे पूर्व केजरीवाल सरकार के द्वारा करायी गयी जाँच रिपोर्ट के आधार पर ही वीडियो को फर्जी घोषित किया गया था।

वहीँ आपको बता दे कि पुलिस ने भी वीडियो की जाँच करवाई थी जिसके लिए वीडियो को गांधीनगर भेज गया था, उसकी रिपोर्ट में भी सभी वीडियो को सही बताया गया था।

सीबीआई के इस खुलासे के बाद जहाँ कन्हैया, उमर खालिद और अनिर्बान की मुश्किलें बढ़ेगी वहीँ केजरीवाल की राजनैतिक छवि भी ख़राब होने के कयास लगाए जा रहे है।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.