Friday, May 20, 2022

इजरायल के बाद अब अमेरिका में भी मास्क पहनना जरूरी नही

संयुक राष्ट्र अमेरिका में अब कोरोना का कहर समाप्त हो चला है और वहां की स्थिति सामान्य हो रही है। रोग नियंत्रण और रोकथाम केंद्र (सीडीसी) ने कहा है कि पूरी तरह से टीका लगाए गए लोगों को अब मास्क पहनने की आवश्यकता नहीं है। सीडीसी ने आगे कहा कि यह निर्णय घर के अंदर और बाहर दोनों के लिए सही है। यह संकेत कि संयुक्त राज्य अमेरिका अब महामारी से आम जीवन के तरफ तेजी से लौट रहा है।

सीडीसी के घोषणा के बाद, राष्ट्रपति जो बिडेन और उपराष्ट्रपति कमला हैरिस बिना मास्क पहने व्हाइट हाउस के रोज गार्डन में पत्रकारों के सामने आए। बाइडेन ने कहा कि “मुझे लगता है कि यह एक बहुत बड़ी उपलब्धि है। एक महान दिन। यह सफलता हमें इतनी जल्दी टीकाकरण करने से संभव हुआ है”।

नवीनतम सीडीसी के दिशानिर्देशों का उल्लेख करते हुए, बाइडेन ने कहा कि पूरी तरह से टीकाकरण वाले लोगों को कोविड -19 के अनुबंध का बहुत कम जोखिम है।

राष्ट्रपति बाइडन ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि ‘यदि आप पूरी तरह से टीकाकरण करवा चुके हैं, तो आपको भीड़ भाड़ वाले स्थानों को छोड़कर अन्य स्थान पर मास्क लगाने की आवश्यकता नहीं है.’ राष्ट्रपति ने कहा कि टीकाकरण आपके और आपके आसपास के लोगों के जीवन को बचाने के लिए जरूरी है। उन्होंने कहा कि 114 दिनों में 250 मिलियन वैक्सीन शॉट्स दिए गए हैं।

ताजा समाचार

Related Articles