Newbuzzindia: असम, पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु, केरल और पुडुचेरी में हुए विधानसभा चुनावों के नतीजों से साफ हो गया है कि कहां पर किसकी सरकार बनने जा रही है। जहां एक ओर असम में कमल खिल गया है, वहीं दूसरी ओर तमिलनाडु और पश्चिम बंगाल में सत्ताधारी पार्टी जीत गई हैं। पीएम मोदी ने भी ममता बनर्जी और जयललिता को फोन करके जीत की बधाई दी है।

वैसे तो चुनाव परिणाम आने के बाद से ही भाजपा में ख़ुशी की लहर दौड़ पड़ी है । असम में पहली बार भाजपा की सरकार बनी है । भाजपा के तमाम बड़े नेता कांग्रेस पर निशाना साध रहे है । कांग्रेस की ओर से भी सोनिया और राहुल गांधी ने चुनाव परिणाम के बाद हार स्वीकार की ।

लेकिन अगर आंकड़ो पर नजर डाली जाए और कांग्रेस और भाजपा में तुलना की जाए तो नतीजा कुछ और ही दिखाई देता है ।

5 राज्यों में हुए चुनाव में भाजपा को मिली कुल सीट है असम-86 + पश्चिम बंगाल-3 + तमिलनाडु-0 + केरल-1 + पॉन्डेचेरी-0 = कुल सीट-90

तो वहीं कांग्रेस ने असम-60 + पश्चिम बंगाल-44 + तमिलनाडु-8 + केरल-22 + पॉन्डेचेरी-17 = कुल सीट-151

असम में सरकार जाने के बाद भी कांग्रेस भाजपा से 61 सीट आगे दिखाई दे रही है । इन आंकडों को अगर 2019 के आम चुनावों के परपेक्ष में देखा जाए तो भाजपा और मोदी के लिए अच्छे संकेत नही है ।

NewBuzzIndia से फेसबुक पे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें..
**Like us on facebook**
[wpdevart_like_box profile_id=”858179374289334″ connections=”show” width=”300″ height=”150″ header=”small” cover_photo=”show” locale=”en_US”]

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.