image
Newbuzzindia.com

#newbuzzindia/मुम्बई | भाजपा की महाराष्ट्र में सहयोगी पार्टी शिवसेना का रुख इस बार बदला है। जहाँ हर बार शिवसेना मोदी और भाजपा सरकार की योजनाओ और खुद सरकार की अवहेलना करती नजर आती है वहीँ इस बार शिवसेना के सुर बदले हुए लग रहे है, शिवसेना भी मोदीमय होती दिखाई दे रही है।

दरअसल, शिवसेना के मुखपत्र ‘सामना’ के संपादकीय पृष्ठ पर एक वृहद आलेख छापा गया, जिसका शीर्षक ‘जोरदार मोदी’ करके दिया गया है। इसमें मोदी की जमकर तारीफ की गयी है।

शिवसेना ने यह भी लिखा है कि, भले ही हिन्दुस्तान की राजनीति कांग्रेसमुक्त हो रही है लेकिन अमेरिकन कांग्रेस के सामने प्रधानमंत्री मोदी ने जोरदार और ऐतिहासिक भाषण किया है। मोदी अपने भाषण से अमेरिकियों की तालियां बटोर रहे हैं, दिल जीत रहे है और देश को मान-सम्मान दिला रहे हैं। शिवसेना ने मोदी की तारीफ में लिखा कि हिंदुस्तान के प्रधानमंत्री जोश में है और वो दुनिया को जीतने की मुहिम पर निकले है। उनका अभिनंदन और शुभकामनाएं।

शिवसेना ने ओबामा और मोदी की दोस्ती पर भी लिखा है जिसमे कहा गया है कि, “वो इतने अच्छे दोस्त बन गए हैं कि निवृत्ति के बाद वो अपनी पत्नी के साथ सूरत, राजकोट, पोरबंदर, मनाली, महाबलेश्वर या दिल्ली में बसनेवाले है ऐसा लगने लगा है।”

शिवसेना ने इसी बीच अमेरिका पर ऊँगली उठाते हुए लिखा कि, मुंबई पर हुए आतंकवादी हमले के समय अमेरिका ने हिन्दुस्तान की सहायता करने के लिए प्रधानमंत्री मोदी ने कृतज्ञता जताई। लेकिन इसी अमेरिका ने पाकिस्तान को आर्थिक मदद और हथियारों की आपूर्ति की नीति बंद नही की है। एक तरफ वो आतंकवाद के खिलाफ हिन्दुस्तान को समर्थन देता है और दूसरी तरफ पाकिस्तान को एफ-16 जैसे लड़ाकू विमानो की आपूर्ति कर व्यापार करता है। अमेरिका ने स्वयं पाकिस्तान में घुसकर ओसामा बिन लादेन और तालिबानी गुट प्रमुख मोलाह अख्तर मंसूर को मार डाला लेकिन हिंदुस्तान के बारे में सिर्फ चेतावनी दी हैं। अमेरिका के इस दोहरापन समझना होगा।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.