शाहरुख खान की फिल्म ‘फैन’ का काफी समय से इंतजार किया जा रहा था। इस शुक्रवार रिलीज हुई इस फिल्म ने कमाई के मामले में कमाल कर दिया है। फिल्म ने पहले दिन की कमाई से कई रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। शाहरुख की इस फिल्म का कई वजह से दर्शकों को इंतजार था। सबसे बड़ी वजह है इस फिल्म का शाहरुख की दूसरी फिल्मों की तरह एक रोमांटिक फिल्म ना होना।

शाहरुख की ‘फैन’ एक सुपरस्टार और उसके जुनून की हद तक दीवाने एक फैन की कहानी है। शाहरुख खान ने फिल्म में स्टार औैर फैन का डबलर रोल किया है। कई-कई गानों के लिए पहचान रखने वाली शाहरुख की फिल्मों की तरह इस फिल्म में एक भी गाना नहीं है। सिर्फ एक प्रमोशनल सॉंग है ‘जबरा फैन’।

फिल्म को समीक्षकों ने भी काफी सराहा है। कुछ समीक्षकों ने फिल्म को शाहरुख की यादगार फिल्मों में से एक बताया है। फिल्म में हीरोइन के नाम पर कोई बड़ा चेहरा नहीं है। फिल्म से पहले दिन निर्माताओं को बड़ी कमाई की उम्मीद थी, जिस पर फिल्म खरी उतरी है।

पहेल दिन दिखा जबरा फैन का दम

वेबसाइट बॉलीमूवीरिव्यूज के अनुसार, फैन ने पहले दिन 20.5 करोड़ की कमाई की है। फैन सबको पछाड़ते हुए 2016 में पहले दिन सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई है। शाहरुख की दिलवाले, चेन्नई एक्सप्रेस और हैप्पी न्यू ईयर के बाद फैन चौथी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई है।

पहले दिन की शानदार कमाई को देखते हुए फिल्मी पंडित फिल्म से 70 से 75 करोड़ के वीकएंड की उम्मीद कर रहे हैं। बॉक्स ऑफिस के जानकारों का कहना है कि किसी दूसरी फिल्म के फैन के साथ रिलीज ना हेने की वजह से भी फैन से अच्छे बिजनेस की उम्मीद है। फिल्म से पहले हफ्ते में ही 100 करोड़ पार कर जाने की उम्मीद है।

फैन का बजट 105 करोड़ का है। ऐसे में में 150 करोड़ से ज्यादा की कमाई ही फिल्म को हिट की श्रेणी में ले जाएगी। फिल्म कमाई की इस शानदार शुरुआत को कहां तक जारी रख पाएगी, ये अभी देखना होगी।

NewBuzzIndia से फेसबुक पे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें..
**Like us on facebook**
[wpdevart_like_box profile_id=”858179374289334″ connections=”show” width=”300″ height=”150″ header=”small” cover_photo=”show” locale=”en_US”]

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.