image

चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर यूपी में होने वाली विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की कमान संभालेंगे. खबरों के अनुसार उन्होंने प्रियंका गांधी को यूपी के सीएम उम्मीदवार के रूप में पेश करने का सुझाव दिया था.

प्रशांत किशोर के सुझाव की खबर के बाद राज्य के कांग्रेसी नेता भी जोरशोर से इस मांग को उठाने लगे हैं. वहीं दूसरी ओर विपक्षी नेता प्रियंका के आने से यूपी कांग्रेस की स्थिति में किसी बड़े परिवर्तन की संभावना से इनकार करते हैं.

हाल ही में कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने अपने लखनऊ दौरे में कहा था कि अगर प्रियंका गांधी सक्रिय राजनीति में आती हैं तो इससे पार्टी को बड़ा लाभ होगा.

दिग्विजय ने ये भी कहा कि कांग्रेस के हर ज़मीनी कार्यकर्ता की यही इच्छा है. यहां तक की यूपी कांग्रेस के नेता भी लगभग हाथ जोड़े इसकी मांग कर रहे हैं.

यूपी कांग्रेस नेताओं ने किया यज्ञ ।

हाल ही में 9 मार्च को यूपी कांग्रेस के नेताओं ने एक यज्ञ किया ताकि सोनिया गांधी प्रियंका को सक्रिय राजनीति में आने दें. इस यज्ञ में

“प्रियंका लाओ देश बचाओ”
            और
“देश में राहुल, प्रदेश में प्रियंका” के मंत्र पढ़े गए.

जब से ये खबर आयी है कि चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने यूपी में अगले साल होने वाले विधान सभा चुनाव में प्रियंका को राज्य के सीएम के रूप में पेश करने की राय दी है, तब से राज्य में प्रियंका को लाने की मांग ज्यादा जोर पकड़ने लगी है.

NewBuzzIndia से फेसबुक पे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें..
**Like us on facebook**
[wpdevart_like_box profile_id=”858179374289334″ connections=”show” width=”300″ height=”150″ header=”small” cover_photo=”show” locale=”en_US”]

3 COMMENTS

  1. The Congress if goes all alone then only Priyanka could become CM candidate or if join hands with SP then there is no chance for Priyanka as the Yadav dynasty won’t relish this idea

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.