देश में वन नेशन-वन इलेक्शन की मांग काफी समय से चलती आ रही है। केंद्रीय सत्ता में आने के बाद से भाजपा भी इस मांग को समय-समय पर हवा देती रही है। वहीं 5 राज्यों में चल रहे विधानसभा चुनावों के बीच भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रभात झा ने एक बार फिर इस मांग को हवा दी है। प्रभात झा ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा है कि अब समय आ गया है कि देश में वन नेशन-वन इलेक्शन के फोर्मुले को लागू किया जाए और देश के सभी राजनैतिक दलों को इस पर मंथन करना चाहिए। इससे देश के मानव संसाधन और उर्जा की काफी बचत होगी।


अब समय आ गया है कि देश में वन नेशन-वन इलेक्शन के फोर्मुले को लागू किया जाए और देश के सभी राजनैतिक दलों को इस पर मंथन करना चाहिए। इससे देश के मानव संसाधन और उर्जा की काफी बचत होगी।

Prabhat Jha

इसके साथ ही मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में ईवीएम को लेकर आ रही शिकायतों पर बोलते हुए प्रभात झा ने कहा कि कांग्रेस के नेता इन दिनों चुनाव आयोग और ईवीएम को लेकर काफी आरोप लगा रहे हैं। यह सारे आरोप गलत है और इससे संवैधानिक संस्था के प्रति अनास्था का माहौल बनता है, जो लोकतंत्र के लिए ठीक नहीं है।

प्रभात झा ने आगे कहा कि जब मुख्य चुनाव आयुक्त जब खुद कह चुके हैं कि ईवीएम पूरी तरह सुरक्षित है तो इस पर भरोसा करना चाहिए। चुनाव आयोग को बदनाम करने का अधिकार किसी को नहीं है, आयोग कोई गरीब की गाय नहीं है। आयोग ने जिस तरह प्रदेश में और नक्सल क्षेत्रों में भी शांतिपूर्ण ढंग से चुनाव कराए, उसके लिए वह बधाई का पात्र है।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.