Newbuzzindia: राहुल गांधी ने अरूणाचल मुद्दे पर कहा कि प्रधामंत्री मोदी को लोकतंत्र का पाठ पढ़ाने के लिए सुप्रीम कोर्ट का धन्यवाद। सुप्रीम कोर्ट ने अरुणाचल में दोबारा कांग्रेस सरकार को बहाल करने का आदेश दिया है। इस फैसले पर कांग्रेस नेताओं ने खुशी जाहिर की है और बीजेपी को माफी मांगने के लिए कहा है।

कांग्रेस नेता राशिद अल्वी ने कहा कि देश में राज्यपाल संघ के कार्यकर्ता की तरह काम कर रहे हैं। राशिद ने एक समाचार पत्र से बातचीत में कहा कि बीजेपी जोड़-तोड़ की राजनीति करती है। दूसरी पार्टियों के विधायकों को बीजेपी में शामिल किया जाता है, जाेकि गलत है।

राशिद ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट का फैसला लोकतंत्र की जीत है।  राज्यपाल केंद्र के इशारे पर काम कर रहे हैं। केंद्र सरकार ने देश में ऐसे हालात पैदा कर दिए हैं कि लोकतंत्र को खतरा पैदा हो गया है। वहीं, कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद अब नरेंद्र मोदी और अमित शाह को कांग्रेस से माफी मांगनी चाहिए।

1 COMMENT

  1. […] अरुणाचल प्रदेश में इतने लंबे समय से चली राजनीतिक अस्थिरता के बाद जिस तरह से सुप्रीम कोर्ट का फैसला आया है उसे देश के लोकतंत्र में मील का पत्थर माना जा रहा है। अब बात कांग्रेस के ताक़त के प्रदर्शन पर आ अटकी है। और इसी बीच कांग्रेस ने प्रदेश में अपने दल का चेहरा ही बदल दिया।अरुणाचल प्रदेश में विश्‍वासमत से पहले कांग्रेस ने मुख्‍यमंत्री पद के उम्‍मीदवार को बदल दिया है। नबाम टुकी की जगह पेमा खांडु को कांग्रेस विधायक दल का नेता बनाया गया है। टुकी ने सीएम पद से इस्‍तीफा दे दिया है। Also Read: प्रधानमंत्री को लोकतंत्र का पाठ प… […]

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.