Newbuzzindia: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दावा किया है कि प्रधानमंत्री नरेंंद्र मोदी के पास दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) की कोई डिग्री नहींं है। उन्होंंने डीयू से बीए नहींं किया है।

बुधवार को कुछ अखबारोंं मेंं प्रकाशित डिग्री से संबंधित खबर के बाद जब आम आदमी पार्टी (आप) के नेता आशुतोष, आशीष खेतान व राघव चढ्ढा को केजरीवाल ने अपने हस्ताक्षर युक्त पत्र के साथ डीयू से पीएम नरेंंद्र मोदी की डिग्री के बारे मेंं जानकारी लेने भेजा तो उन्हेंं जानकारी नहींं दी गई। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार शाम इसकी सूचना ट्वीट के जरिए भी दी।
केजरीवाल अड़े- कहा ‘PM मोदी की डिग्री सार्वजनिक करे CIC’

केजरीवाल ने ट्वीट किया कि पीएम की डिग्री दिखाने से डीयू ने इन्कार कर दिया है। कोई मुझसे भी डिग्री दिखाने की बात कह रहा था तो मैंने तुरंत आइआइटी खड़गपुर से पासआउट होने के प्रमाण दे दिए।

प्रधानमंत्री की डिग्री दिखाने से डीयू ने इसलिए इन्कार किया क्योंंकि डीयू के पास उनकी कोई डिग्री है ही नहींं। डिग्री तो क्या वहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कोई अनुक्रमांक, अंक पत्र तथा दीक्षांत समारोह आदि का रिकॉर्ड भी नहींं है।
अगस्ता वेस्टलैंड पर केजरीवाल का ट्वीट- ‘मेरे दफ्तर पर रेड तो कांग्रेस पर क्यों नहीं’

डिग्री से संबंधित सूचना हासिल करने के लिए डीयू गए आप नेताओंं ने भी आरोप लगाया कि पीएम की बीए की डिग्री फर्जी है और वह कभी दिल्ली विश्वविद्यालय मेंं नहींं पढ़े।

आप नेता आशीष खेतान ने डीयू के अधिकारियोंं से लगभग एक घंंटे की मुलाकात के बाद कहा कि केंंद्रीय सूचना आयोग के आदेश के बावजूद दिल्ली विश्वविद्यालय ने उन्हेंं रिकॉर्ड दिखाने से मना कर दिया है, और कहा है कि आप इस बारे मेंं प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) से जानकारी लेंं। उन्होंंने कहा कि पीएम नरेंंद्र मोदी जी की डिग्री फर्जी है। अखबार मेंं दिखाई गई डिग्री फर्जी है।

न मोदी जी का यहांं (दिल्ली विश्वविद्यालय) कभी एडमिशन हुआ, न वह कभी डीयू मेंं पढ़े। जब उनकी बीए की डिग्री ही फर्जी है, तो वह किसी विश्वविद्यालय से एमए (परा स्नातक) कैसे कर सकते हैंं।
अब BJP ने केजरीवाल से पूछा- ‘अब तक शीला की गिरफ्तारी क्यों नहीं’

आप नेता राघव चड्ढा ने कहा कि मीडिया मेंं जो डिग्री दिखाई गई वह फोटोकॉपी की गई है। आशुतोष के अनुसार केंंद्रीय सूचना आयोग के आदेश के बावजूद डीयू ने मोदी की डिग्री दिखाने से इन्कार किया, इससे साफ जाहिर है कि डीयू के पास उनकी कोई डिग्री नहींं है।

NewBuzzIndia से फेसबुक पे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें..
**Like us on facebook**
[wpdevart_like_box profile_id=”858179374289334″ connections=”show” width=”300″ height=”150″ header=”small” cover_photo=”show” locale=”en_US”]

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.