NewbuzzIndia: ऐप आधारित टैक्सी सेवा देने वालों पर शिकंजा कसते हुए केजरीवाल सरकार ने ऑड-ईवन स्कीम के समय निर्धारित दरों से अधिक किराया वसूलने के लिए ओला और उबर की 18 कैब जब्त की हैं। दिल्ली ट्रांसपोर्ट डिपार्टमेंट की एनफोर्समेंट टीम ने कल देर रात एयरपोर्ट पर प्राइवेट कंपनियों के अंतर्गत चलने वाली 18 टैक्सी चालकों पर ऐक्शन लिया है।

ट्रांसपोर्ट डिपार्टमेंट के डीसी डॉक्टर विवेक ने बताया कि दिल्ली सरकार की हेल्पलाइन नंबर 42400400 पर शिकायतें आनी शुरू हुईं, तो विभाग ने भी तुरंत ऐक्शन लेने का फैसला किया। ट्रांसपोर्ट डिपार्टमेंट की एक टीम एयरपोर्ट पर मौजूद थी। उसने कस्टमर की शिकायत पर प्राइवेट टैक्सियों को ओवर चार्ज करते हुए पकड़ा है।

अधिकारी ने बताया कि पहले कॉल आनी शुरू हुईं, जिसके बाद कस्टमर को पहले डेस्टिनेशन तक पहुंचने के निर्देश दिए गए, ताकि उनकी फ्लाइट लेट न हो। एयरपोर्ट पर टैक्सी के पहुंचते ही टैक्सी के किलोमीटर चेक किए गए, ताकि ओवर चार्जिंग का पता लगाया जा सके।

ट्रांसपोर्ट डिपार्टमेंट की टीम ने चालकों को पकड़ा और नियमों के मुताबिक चालान किया है। अधिकारी ने बताया कि ऑड-ईवन के साथ-साथ अब आने वाले समय में भी प्राइवेट कंपनियों के खिलाफ ऐक्शन लिया जाएगा।

दूसरी ओर, दिल्ली प्रदेश टैक्सी यूनियन के महामंत्री राजेंद्र सोनी के मुताबिक, ऐसी सैकड़ों गाड़ियां सड़कों पर घूम रही हैं, जो प्राइवेट कंपनियों द्वारा चलाई जा रही हैं और ओवरचार्ज करती हैं। इनकी धरपकड़ के लिए सरकार को बड़ा कदम उठाना चाहिए।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.