गुजरात चुनाव में भाजपा के खिलाफ विपक्ष एकजुट होता दिख रहा है। शरद पवार की एनसीपी और शरद यादव की जेडीयू के साथ कांग्रेस का गठबंधन अपने अंतिम चरण में पहुंच गया है। सूत्रों के अनुसार बहुत जल्द गठबंधन का औपचारिक ऐलान हो जाएगा।

अशोक गहलोत ने दिया संकेत
गुजरात में कांग्रेस के प्रभारी अशोक गहलोत ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि शरद यादव की जेडीयू से गठबंधन की बातचीत में काफी प्रगति हुई है कांग्रेस जेडीयू के लिए कुछ सीटें छोड़ सकती है।
वहीं शरद यादव की एनसीपी के बारे में अशोक गहलोत ने कहा है कि एनसीपी से सीटों के बटवारे को लेकर बातचीत जारी है। गहलोत ने कहा कि दोनों पार्टियों ने कांग्रेस के साथ गठबंधन की इच्छा जाहिर की जेके बाद कांग्रेस ने भी सकारात्मकता दिखाई।

आपको बात दें कि गुजरात में 9 और 14 दो चरणों में विधानसभा चुनाव होने है और सभी पार्टियां अपनी ऐड़ी चोटी का जोर लगा रही है। राहुल गांधी के गुजरात दौरों ने बीजेपी के गढ़ गुजरात में मोदी का सिंहासन हिला दिया है। हार्दिक पटेल, जिग्नेश मेवानी और अल्पेश ठाकोर जैसे युवा नेताओं ने कांग्रेस के साथ आकर पहले ही भाजपा की मुश्किलें बढ़ा रखी है। ऐसे में अगर एनसीपी और जेडीयू कांग्रेस के साथ आ जाती है तो भाजपा के लिए अपनी कुर्सी बचना मुश्किल हो जाएगा।