NewBuzzIndia:

image
Omprakash Singh, Samajwadi Party MLA and Tourism Minister of Uttar Pradesh.

उत्तर प्रदेश में 2017 में विधानसभा चुनाव होने हैं। सभी दल अपनी ताक़त के साथ इस रणक्षेत्र में उतरने को तैयार हैं। चुनाव के प्रचार प्रसार की तैयारियां शुरू हो चुकी है। हर दल खुद को विकास, भ्रष्टाचार निरोध, सुशासन, रोजगार जैसे तमाम अहम् मुद्दों पर खुद को अगले से बेहतर साबित करने में लगी हैं। इसी बीच उत्तर प्रदेश की सत्ताधारी दल समाजवादी पार्टी के विधायक और राज्य के पर्यटन मंत्री ओमप्रकाश सिंह का बाहुबली और दबंग रूप लोगों के सामने आया। जब मंत्री ओमप्रकाश और प्रिंस नाम के एक क्षेत्र पंचायत सदस्य के बीच हुए फ़ोन कॉल का ऑडियो क्लिप वायरल हुआ, जिसमे ओमप्रकाश प्रिंस को धमकी देते हुए सुने गए हैं। ऑडियो क्लिप से यह बात समझ आ रही है कि सपा मंत्री प्रिंस को उनके मन मुताबिक प्रत्यासी को वोट ना देने  पर जान से मारने और जेल में डालने की धमकी दे रहे हैं। इस पूरे मामले से उत्तर प्रदेश में नेताओं की बढ़ती दादागिरी और गुंडागर्दी की तस्वीर साफ़ हुई है। जब अपने प्रत्यासी को BDC जैसे छोटे स्तर के चुनाव में जीत दिलाने के लिए मंत्री जी इस हद तक अपने ताक़त और औहदे का सहारा ले रहा है तो हम अंदाज़ा लगा सकते हैं कि विधानसभा और लोकसभा जैसे चुनावों में ऐसे बाहुबलिओं के तेवर कैसे होते होंगे।

क्या है पूरा मामला

इस मामले की शुरुआत तब हुई जब उत्तर प्रदेश के गाजीपुर जिले के कुछ क्षेत्रों में BDC का चुनाव हुआ। जब वार्ड स्तर के चुनाव के बाद ब्लाक प्रमुख को चुनने की बारी आई तब कुछ दबंग और रसूखदार नेताओं की दबंगई और मनमानी अंगड़ाई ले कर के बाहर आने लगी। क्षेत्र में पंचायत सदस्य को चुनाव के बाद जब ब्लॉक प्रमुख को चुनने की बारी आई तब प्रिंस नाम के पंचायत सदस्य के पास ओमप्रकाश सिंह का फ़ोन आया। जब प्रिंस को पता चला की यह कॉल ओमप्रकाश सिंह का है तो वो बहाना कर के अपनी पहचान छिपाने की कोशिश करने लगा। ओमप्रकाश सिंह उसकी चालाकी को समझ के उसे धमकी देने लगे की वो उनके समर्थित प्रत्यासी को ही वोट दे नहीं तो उसे जान से मार दिया जाएगा।

कौन हैं ओमप्रकाश सिंह

ओमप्रकाश सिंह उत्तर प्रदेश राज्य से समाजवादी पार्टी के नेता हैं। राज्य के केबिनेट में उन्हें पर्यटन मंत्री का दर्ज़ा मिला है।
बनारस हिन्दू  विश्वविद्यालय की छात्र राजनीति से अपने राजनीतिक जीवन की शुरुआत करने वाले ओमप्रकाश लंबे समय से समाजवादी पार्टी से जुड़े हैं।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.