अखिलेश यादव के ट्वीट के बाद दबाव में आई योगी सरकार ने मारा यूटर्न !

0
615

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के ट्वीट और प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद दबाव में आई भाजपा सरकार अब आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर मोटरसाइकिल और दो पहिया वाहनों के लिए टोल टैक्स लगाने का फैसला वापस ले लिया है। 

इससे पहले  एक्सप्रेस वे पर मोटरसाइकिल के लिए एक तरफ का ₹285 टोल टैक्स टैक्स वसूलने का प्रस्ताव किया था। उल्लेखनीय है कि समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने रविवार को यहां लखनऊ में आयोजित एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में आगरा एक्सप्रेस वे पर टोल टैक्स को लेकर प्रदेश सरकार पर निशाना साधते हुए कहा था कि सरकार गरीबों को एक्सप्रेस-वे पर नहीं चलने देना चाहती है ।
उन्होंने कहा था कि हमारी सरकार ने प्रस्ताव बनाया था कि 20लाख रुपए से कम की गाड़ियों पर एक्सप्रेस पेपर टोल टैक्स नहीं लगाया जाएगा ।श्री यादव ने यह भी कहा कि जब उनकी सरकार बनेगी तो वह दिल्ली से आगरा और आगरा से लखनऊ के साथ ही पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पर बन जाने के बाद 20लाख रुपए से कम की गाड़ियों पर टोल टैक्स नहीं लगाएंगे।

 
अखिलेश यादव ने कहा कि यह एक्सप्रेस वे लोगों को सीधे दिल्ली से जोड़ने के लिए और कम समय में देश की राजधानी तक पहुंचाने के लिए बनाया गया था लेकिन सरकार इस पर भारी भरकम टोल टैक्स लगा कर जनता की उम्मीदों पर पानी फेरना चाहती है। अखिलेश यादव की प्रेस कान्फ्रेंस के बाद दबाव में आई सरकार ने आनन-फानन में दोपहिया वाहनों पर  टोल टैक्स लगाने का निर्णय वापस लेने कानून  फैसला किया है।